35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल को रोजवैली चिटफंड घोटाले में सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

कोलकाता : केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की टीम ने तृणमूल कांग्रेस के कृष्णनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद तापस पाल को रोजवैली चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. 27 दिसंबर को नोटिस मिलने के बाद पत्नी के साथ तापस पाल शुक्रवार को सीबीआइ के सवालों का जवाब देने सॉल्टलेक […]

कोलकाता : केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की टीम ने तृणमूल कांग्रेस के कृष्णनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद तापस पाल को रोजवैली चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. 27 दिसंबर को नोटिस मिलने के बाद पत्नी के साथ तापस पाल शुक्रवार को सीबीआइ के सवालों का जवाब देने सॉल्टलेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स सीबीआइ के दफ्तर में पहुंचे थे. सीबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रोजवैली चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता के आरोप में तापस पाल को गिरफ्तार किया गया है. वह रोजवैली चिटफंड कंपनी के फिल्म विभाग में निदेशक थे.
शुक्रवार को उनसे इससे संबंधित पूछताछ की गयी. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक तापस से पूछा गया कि रोजवैली के फिल्म विभाग के दायित्व में रहने के लिए निदेशक गौतम कुंडू से उन्होंने कितने रुपये लिये और किस आधार पर लिये. तृणमूल सांसद से करीब चार घंटे तक पूछताछ कर इन सब सवालों के जवाब मांगे गये. वह रोजवैली समूह की फिल्म डिवीजन कंपनी के निदेशक के रूप में नियुक्ति या बांग्ला फिल्म उद्योग में निवेश करनेवाली कंपनी से अपने संबंधों से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे पाये.
सीबीआइ ने पेश किये पैसे लेने के सबूत : तापस पाल से जब पूछा गया कि उन्होंने रोजवैली से कितने नगद पैसे लिये हैं, तो जवाब मिला कि कुछ भी नहीं. इसके बाद सीबीअाइ ने पैसे लेने के सबूत पेश किये, तब तापस पाल सीबीआइ के सवालों का जवाब देने से लगातार इनकार करते गये.जांच में उनसे संतुष्ट जवाब नहीं मिलने के बाद सीबीआइ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.
पूछताछ के लिए भुवनेश्वर ले जा सकती है सीबीआइ
पूछताछ के लिए सीबीआइ की टीम उन्हें भुवनेश्वर ले गयी है. सूत्रों की मानें तो तापस पाल ने जवाब के जरिये जांच अधिकारियों को भ्रमित करने की कोशिश की. उनके जवाब में कुछ विसंगतियां भी पायी गयी हैं. उनके स्वास्थ्य की जांच एक डॉक्टर से भी करायी गयी है. शनिवार को उन्हें अदालत में पेश किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें