32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लिलुआ में पूर्वा के 12 डिब्बे पटरी से उतरे

कोलकाता: नयी दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा स्टेशन से रवाना होने के बाद रविवार को लिलुआ में पटरी से उतर गयी. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि कोई भी यात्री हताहत या घायल नहीं हुआ है. पूर्वा एक्सप्रेस (12381 अप) रविवार सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर हावड़ा से रवाना होने के बाद 8 […]

कोलकाता: नयी दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा स्टेशन से रवाना होने के बाद रविवार को लिलुआ में पटरी से उतर गयी. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि कोई भी यात्री हताहत या घायल नहीं हुआ है. पूर्वा एक्सप्रेस (12381 अप) रविवार सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर हावड़ा से रवाना होने के बाद 8 बजकर 25 मिनट पर पटरी से उतर गयी. अधिकारियों ने बताया कि जिस समय ट्रेन पटरी से उतरी, उस समय उसकी गति कम थी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, पूर्वा हावड़ा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 9 से रवाना होकर लिलुआ स्टेशन में प्रवेश करने वाली ही थी, कि जोरदार झटके के साथ वह रुकी और इसके 12 बोगियां पटरी से उतर गयीं.

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, किसी तकनीकी खराबी का अहसास होते ही ट्रेन के चालक ने लिलुआ स्टेशन से आधा किलो मीटर पहले ही ब्रेक लगा दिया था लेकिन ट्रेन की गति तेज होने के कारण ट्रेन आधा किलो मीटर तक घसीटती हुई स्टेशन के पांच नंबर प्लेटफॉर्म में प्रवेश कर गयी.

ट्रेन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गयी. जबकि कुछ लोग अपनी सीट से नीचे भी गिर गये. ट्रेन के बी-1 बोगी में सवार अभिषेक बनर्जी ने बताया कि वे दिल्ली जाने के लिए पूर्वा एक्सप्रेस में सवार हुए थे. ट्रेन के रवाना हुए अभी 10-15 मिनट ही हुए थे कि एक जोरदार झटका लगा और मैं सीट से नीचे गिर पड़ा. मैंने देखा कि कई लोग जिनमें, बुढ़े बच्चे और महिलाएं अपनी सीट से नीचे गिरे पड़े थे.

उधर, घटना की जानकारी मिलते ही महाप्रबंधक समेत पूर्व रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे. महाप्रबंधक आरके गुप्ता ने घटनास्थल का दौरा किया और पूर्वा के यात्रियों का हालचाल लिया. महाप्रबंधक ने बताया कि किसी भी दुर्घटना के बाद हमारी पहली प्राथमिकता यात्रियों की हर संभव मदद करनी होती है. पूर्वा के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इसके यात्रियों को अन्य ट्रेन से हावड़ा स्टेशन लाया गया और नाश्ते के बाद खाने-पीने की व्यवस्था करवायी गयी. एक उच्चस्तरीय कमेटी बनायी गयी है. रेलवे सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में होने वाली जांच की रिपोर्ट 15 दिनों के भीतर आने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें