27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुरुलिया में डेंगू से एक शख्स की मौत, कई लोग हैं पीड़ित

आद्रा : पुरुलिया शहर के निकटवर्ती गांव राघवपुर निवासी रवि अधिकारी (39) की मौत डेंगू से हो गयी. पुरुलिया शहर के 21 नंबर वार्ड अंतर्गत देशबंधु रोड पर उसकी दुकान है एवं पास ही उसका ससुराल है.परिजनों के अनुसार रवि अधिकांश समय अपनी दुकान में ही रहता था. वह ससुराल में रहता था. तीन दिन […]

आद्रा : पुरुलिया शहर के निकटवर्ती गांव राघवपुर निवासी रवि अधिकारी (39) की मौत डेंगू से हो गयी. पुरुलिया शहर के 21 नंबर वार्ड अंतर्गत देशबंधु रोड पर उसकी दुकान है एवं पास ही उसका ससुराल है.परिजनों के अनुसार रवि अधिकांश समय अपनी दुकान में ही रहता था. वह ससुराल में रहता था. तीन दिन पहले उसे बुखार होने पर स्थानीय निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. उसके रक्त के नमूने की जांच में डेंगू के जीवाणु पाये गये.
चिकित्सकों ने उसे डेंगू से ग्रसित बता कर घर में आराम करने को कहा था. पर रविवार को उसकी तबीयत अचानक खराब हो गयी. उसे तुरंत स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां मध्य रात्रि में चिकित्सकों ने हाथ खड़े करते हुए उसे लाइफ सपोर्ट देने का निर्णय लिया. इसके बाद उसे बोकारो मेन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.
वहां ले जाने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. उसका शव परिजन पुरुलिया ले आये. सोमवार की सुबह उसके शव का अंतिम संस्कार किया गया.डेंगू से मौत का खुलासा होने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने इसकी छानबीन आरंभ की है.
विभागीय स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं की गयी है. पिछले 20 दिनों में पुरुलिया शहर में 22 मरीजों के खून के नमूने में डेंगू जीवाणु होने का पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने अवश्य की है. वार्ड संख्या एक, वार्ड संख्या तीन एवं वार्ड संख्या 21 में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग एवं नगर पालिका ने डेंगू पर नियंत्रण पाने के लिए जोरदार अभियान शुरू किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें