30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मालदा में आंधी-तूफान ने मचायी तबाही

मालदा : रविवार देर रात को आई आंधी तूफान से मालदा जिले के कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ है. कई कच्चे मकान आंधी तूफान में ढ़ह गए हैं. इसके अलावा भारी बारिश की वजह से इंग्लिश बाज़ार तथा ओल्ड मालदा नगरपालिका के कई वार्ड जंगल जलमग्न हो गए. नगरपालिका के चेयरमैन नीहार घोष का […]

मालदा : रविवार देर रात को आई आंधी तूफान से मालदा जिले के कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ है. कई कच्चे मकान आंधी तूफान में ढ़ह गए हैं. इसके अलावा भारी बारिश की वजह से इंग्लिश बाज़ार तथा ओल्ड मालदा नगरपालिका के कई वार्ड जंगल जलमग्न हो गए. नगरपालिका के चेयरमैन नीहार घोष का वार्ड भी इससे अछूता नहीं रहा.
निकासी व्यवस्था बदहाल होने के लिए विरोधियों ने नीहार घोष पर निशाना साधा है. इधर, स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार कालियाचक एक, इंग्लिश बाज़ार, हबीबपुर, मानिकचक, चांचल, रतुवा, हरिश्चंद्रपुर सहित कई इलाकों में आंधी तूफान से तबाही मची है. इस इलाके के कई कच्चे मकान के छत उड़ गए हैं. इसके अलावा 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग इलाके में भी कई झोंपड़ियां उड़ गई.
कालियाचक के सुजापुर इलाके में एक फैक्ट्री को भी काफी नुकसान पहुंचा है. सोमवार को इंग्लिश बजार नगरपालिका के 2,3,4,5,6,18, 19, 20 तथा 24 नंबर वार्ड की स्थिति काफी बदहाल दिखी. यहां जल जमाव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई घरों में भी पानी ढुकने की खबर है. स्थानीय लोग पंप द्वारा जल निकासी करने में लगे हुए थे. इंग्लिश बाजार नगरपालिका के चेयरमैन नीहार घोष तथा ओल्ड मालदा नगरपालिका के चेयरमैन कार्तिक घोष ने बताया है कि रविवार रात को भारी बारिश की वजह से कई वार्डों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है.
आंधी और तूफान से फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है.सैकड़ों बीघा जमीन पर फसल को नुकसान हुआ है. उन्होंने विभिन्न वार्डों के काउंसिलरों को जल निकासी व्यवस्था के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. दूसरी ओर आंधी की वजह से फसलों को नुकसान होने से किसान काफी परेशान है. कई स्थानों पर ओले भी गिरे हैं. इसकी वजह से आम के साथ-साथ दूसरे फसलों को नुकसान हुआ है. हालांकि नुकसान के सही आंकड़े का अब तक पता नहीं चल सका है.
प्रशासन की ओर से नुकसान का आंकड़ा तैयार किया जा रहा है. प्रभावित इलाकों में टीम भेजी गयी है. सबसे अधिक नुकसान कालियाचक एक ब्लॉक के सुजापुर तथा गैसाली गांव में हुआ है. यहां के लोगों का दावा है कि कम से कम 40 मकानों के छत उड़ गए हैं. इधर, जिलाधिकारी कौशिक भट्टाचार्य ने बताया है कि रविवार रात को आंधी तूफान से काफी नुकसान हुआ है. संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें