29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल राज्यसभा चुनाव : तृणमूल के चार व कांग्रेस के एक उम्मीदवार विजयी

कोलकाता : राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के चारों उम्मीदवार नदीमुल हक, शांतनु सेन, शुभाशीष चक्रवर्ती और अबीर रंजन विश्वास और तृणमूल कांग्रेस समर्थित कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी विजयी रहे हैं, जबकि माकपा के उम्मीदवार रबीन देव पराजित हो गये हैं. तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शुभाशीष चक्रवर्ती को सर्वाधिक 54 विधायकों के मत […]

कोलकाता : राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के चारों उम्मीदवार नदीमुल हक, शांतनु सेन, शुभाशीष चक्रवर्ती और अबीर रंजन विश्वास और तृणमूल कांग्रेस समर्थित कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी विजयी रहे हैं, जबकि माकपा के उम्मीदवार रबीन देव पराजित हो गये हैं. तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शुभाशीष चक्रवर्ती को सर्वाधिक 54 विधायकों के मत मिले, जबकि नदीमुल हक व अबीर रंजन विश्वास को 52-52 एवं शांतनु सेन को 51 विधायकों के मत मिले.

तृणमूल समर्थित कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को 47 विधायकों के मत मिले, जबकि वाम मोरचा के उम्मीदवार रबीन देव को 30 विधायकों के मत मिले. विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 294 है. इसमें तृणमूल कांग्रेस की विधायक कस्तुरी दास के निधन के कारण फिलहाल विधायकों की संख्या 293 है. भाजपा के तीन विधायकों ने मतदान में हिस्सा नहीं ‍लिया था.

वाम मोरचा के दो विधायक रूपाली विश्वास व धीरेंद्रनाथ लायक ने मतदान नहीं किया था. शुक्रवार को हुए मतदान में कुल 288 विधायकों ने मतदान किया था, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के विधायक मृगेन माइती व जाकिन हुसैन के मत रद्द कर दिया गया. मतदान के समय बैलेट पेपर पर हाइपेन इन विधायकों ने लिख दिया था. इस कारण उसे रद्द कर दिया गया. उल्लेखनीय है कि दो अप्रैल को तृणमूल कांग्रेस के कुणाल घोष, बिबेक गुप्ता और नदीमुल हक और माकपा के तपन सेन का कार्यकाल समाप्त होने के कारण राज्य से पांच राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हुआ है. तृणमूल कांग्रेस से निकलने वाले और भाजपा में शामिल होने वाले मुकुल राय ने पहले ही राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें