1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. kolkata ready for battle after sixth phase election in bengal tough fight at the shop of poster banner saree cap and other campaign materials mtj

Bengal Election 2021: छठे चरण के बाद ‘रण’ के लिए तैयार कोलकाता, पोस्टर-बैनर के स्टॉल पर भी जबर्दस्त टक्कर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बड़ाबाजार में खूब बिके प्रचार के सामान. कोलकाता में वोट 26 और 29 अप्रैल को
बड़ाबाजार में खूब बिके प्रचार के सामान. कोलकाता में वोट 26 और 29 अप्रैल को
प्रभात खबर

कोलकाता (श्रीकांत शर्मा) : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 5 चरणों का मतदान हो चुका है. 22 अप्रैल को छठे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद सातवें और आठवें चरण में कोलकाता में भी चुनाव होना है. दोनों दलों के नेता एक-दूसरे के खिलाफ आग उगल रहे हैं, तो पोस्टर-बैनर के स्टॉल पर भी पार्टियों के बीच जबर्दस्त टक्कर देखी जा रही है.

तृणमूल कांग्रेस हो, भाजपा हो या फिर कांग्रेस व वामदल के नेता, हर कोई एक-दूसरे पर शब्दभेदी बाण चला रहा है. दूसरी ओर, सभी पार्टियों के झंडे एक साथ देखे जा सकते हैं. हम बात कर रहे हैं बाजारों के बाजार, देश के प्रसिद्ध कलकतिया बड़ाबाजार की.

बड़ाबाजार के ओल्ड चाइना बाजार स्ट्रीट स्थित एके पाल एंड कंपनी के स्टॉल पर चुनाव शुरू होने के पहले से गहमा-गहमी है. स्टॉल पर भाजपा, तृणमूल ही नहीं, कांग्रेस व वामपंथी पार्टियों के झंडा, पोस्टर, बैनर की बिक्री हुई. प्रधानमंत्री मोदी का पोस्टर मिल रहा है, तो तृणमूल नेता ममता बनर्जी के पोस्टर भी खूब बिके.

पोस्टर-बैनरों के बीच कांग्रेस व वामदलों के नेताओं के भी कटआउट व बैज आदि की बिक्री हुई. दुकान पर तृणमूल कांग्रेस के अलावा भाजपा, कांग्रेस और लेफ्ट के भी समर्थक अपनी-अपनी पार्टी और उसके नेता के पोस्टर, बैनर, झंडा, टोपी, साड़ी, टी-शर्ट आदि लेने के लिए पहुंचे.

पार्टियों के झंडे बैनर, पोस्टर व अन्य किस्म की वस्तुओं के लिए प्रसिद्ध यह दुकान वैसे तो वर्षभर राजनीतिक दलों के बीच चर्चित रहती है, पर विधानसभा चुनाव में यहां की रौनक देखने लायक है. दुकान के मालिका मानते हैं कि ज्यादातर खरीददार तृणमूल व भाजपा के ही पहुंच रहे हैं.

चुनाव मैदान में ही नहीं बल्कि पोस्टर-बैनर के स्टॉलों पर भी तृणमूल को भाजपा जोरदार टक्कर दे रही है. कंपनी के सेल्स हेड कुणाल अग्रवाल बताते हैं कि इस सीजन में कांग्रेस व वामदलों के पोस्टर-बैनरों की मांग घटी है.

जोड़ा फूल व कमल छाप साड़ी डिमांड में

चुनावी मौसम में जहां विभिन्न पार्टियों के झंडों, पोस्टर व बैनर्स की मांग है, वहीं इस बार जोड़ा फूल और कमल छाप साड़ी की भी खूब मांग है. दुकानदार कुणाल अग्रवाल बताते हैं कि इस विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जोड़ा फूल व कमल छाप साड़ी को बाजार में उतारा गया है. चुनाव में महिलाओं की बढ़ती रुचि को देखते हुए ऐसी साड़ियों से बाजार पट गया है.

बड़ा बाजार में खूब बिके चुनावी साज-ओ-सामान

बड़ाबाजार में इस वर्ष भाजपा, तृणमूल व अन्य दलों के रंग व पार्टी प्रतीकों के साथ टोली, झंडे, चश्मा, टी-शर्ट, साड़ी, बैज खूब बिके.

किस पार्टी के उत्पाद की कितनी है कीमत

  • जोड़ा फूल व कमल छाप टोपी - 10 रुपये

  • जोड़ा फूल व कमल फूल चश्मा - 30 रुपये

  • जोड़ा फूल व कमल फूल टी-शर्ट - 150 रुपये

  • जोड़ा फूल व कमल फूल साड़ी - 250 रुपये

  • जोड़ा फूल व कमल फूल बैच - 10 से 20 रुपये

  • तृणमूल, भाजपा, कांग्रेस या माकपा का झंडा - 50 से 100 रुपये तक

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें