25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड लाइन में अब 160 के रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें

हावड़ा डिवीजन के हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड लाइन में अब 160 की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन होगा.

कोलकाता. हावड़ा डिवीजन के हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड लाइन में अब 160 की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन होगा. 17 मई को उक्त मंडल के उक्त सेक्शन में ऑसीलेशन मॉनिटरिंग सिस्टम रेक ने 150 से 155 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से यात्रा पूरी की. हावड़ा-बर्दवान कॉर्ड लाइन सफल स्पीड ट्रायल पूरा होने को मंडल में ट्रेन परिचालन की गति बढ़ाने की दिशा में मिल का पत्थर माना जा रहा है.परीक्षण के दौरान एक ऑसीलेशन मॉनिटरिंग सिस्टम रेक ने हावड़ा-खाना सेक्शन में अप और डाउन दोनों दिशाओं में लगातार 150 से 155 किलोमीटर प्रति घंटे की गति को बनाये रखा. इस उपलब्धि के दौरान पूर्व रेलवे के मुख्य ट्रैक इंजीनियर नीलमणि ब्रह्मा और हावड़ा मंडल के वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय), कार्तिक सिंह उपस्थिति रहे.

इस उपलब्धि पर हावड़ा डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर संजीव कुमार ने कहा कि 17 मई 2024 को आयोजित स्पीड ट्रायल सफल रहा. इससे मंडल में ट्रेन परिचालन की गति में तेजी आयेगी. हम रेलवे के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. हावड़ा-खाना सेक्शन में ट्रेनों की गति के अपग्रेड होने से राजधानी, शताब्दी और वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों को फायदा होगा. इसके साथ ही एलएचबी (लिंके हॉफमैन बुश) कोचों से सुसज्जित अन्य ट्रेनें को गति भी बढ़ेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें