27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व बर्दवान के चार ब्लॉक ज्यादा प्रभावित

चक्रवाती तूफान रेमाल से पूर्व बर्दवान के चार ब्लॉक सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. ये ब्लॉक हैं - केतुग्राम एक, केतुग्राम-दो, रायना-दो और पूर्वस्थली-दो. इसके अलावा करीब 31 गांव प्रभावित हैं.

बर्दवान/पानागढ़.

चक्रवाती तूफान रेमाल से पूर्व बर्दवान के चार ब्लॉक सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. ये ब्लॉक हैं – केतुग्राम एक, केतुग्राम-दो, रायना-दो और पूर्वस्थली-दो. इसके अलावा करीब 31 गांव प्रभावित हैं. इन गांवों के करीब 216 ग्रामीणों को चक्रवात की मार झेलनी पड़ी है. जिले में करंट लगने से दो की मौत हो चुकी है. यह जानकारी पूर्व बर्दवान जिला एकीकृत नियंत्रण कक्ष एवं जिला ईओसी आपदा प्रबंधन एवं नागरिक सुरक्षा विभाग से मिली है. संबद्ध विभाग के अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान रेमाल के कारण जिले के चार ब्लॉक के 31 गांव बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. इन गांवों में राहत सामग्री के साथ ही बचावकर्मी पहुंच गये हैं. विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में 24.3 मिलीमीटर बारिश हुई है. जिले में कुल 43 कच्चे मिट्टी के घर ढह गये हैं. वहीं, रायना ब्लॉक-दो के पांच कच्चे घर पूरी तरह से तबाह हो गये हैं. विभाग के सूत्रों की मानें, तो जिले में एक मवेशी की मौत हुई है. कोई शेल्टर नहीं बनाया गया है. प्रभावित लोगों को तिरपाल व कपड़ों के साथ सूखा खाना मुहैया कराया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें