1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. everybody of west bengal to get free corona vaccine after bengal chunav 2021 whoever comes into power tmc or bjp big announcement before pm modi virtual rally mtj

Free Corona Vaccine For All in Bengal: बंगाल में सबको मुफ्त मिलेगा कोरोना वैक्सीन, सरकार ममता की बने या बीजेपी की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Free Corona Vaccine For All in West Bengal
Free Corona Vaccine For All in West Bengal
Twitter

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सरकार किसी भी पार्टी की बने, कोरोना के संक्रमण के खिलाफ लड़ने वाला वैक्सीन सबको फ्री में लगेगा. जी हां. बंगाल के हर नागरिक को कोरोना का टीका मुफ्त में लगाया जायेगा. गुरुवार (22 अप्रैल) को बंगाल चुनाव के छठे चरण की वोटिंग के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने यह घोषणा की थी.

तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल की मुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी के हवाले से कहा था कि बंगाल चुनाव 2021 के बाद सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाया जायेगा. अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कह दिया है कि चुनाव के बाद सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाया जायेगा. यानी बंगाल की जनता की बल्ले-बल्ले.

तृणमूल की सरकार बनेगी, तो मुफ्त में टीका लगाये जायेंगे और यदि भाजपा सत्ता में आयी, तो भी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन की डोज मिल जायेगी. ममता बनर्जी के नाम पर तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा था कि 5 मई के बाद बंगाल के सभी लोगों को कोरोना के संक्रमण से लड़ने के लिए बना वैक्सीन लगाया जायेगा.

अब भाजपा ने भी इसकी घोषणा कर दी है. यानी बंगाल में सरकार किसी की भी बने, लोगों को टीका मुफ्त में मिलने वाला है. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार (23 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता, मालदा, मुर्शिदाबाद और बीरभूम की जनसभाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे.

तृणमूल, भाजपा में है कांटे की टक्कर

पीएम मोदी के इस संबोधन से पहले भाजपा ने तृणमूल की बड़ी चाल को नाकाम करने के लिए वैसी ही घोषणा कर दी है. ज्ञात हो कि बंगाल में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं. भाजपा और तृणमूल के बीच कांटे की टक्कर बतायी जा रही है. तृणमूल सत्ता बचाने में जुटी है, तो भाजपा सत्ता पर काबिज होने के लिए पूरे दम-खम के साथ लड़ रही है.

यही वजह है कि लोकलुभावन वादे करने में कोई भी पार्टी किसी से पीछे नहीं रहना चाहती. 294 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव कराने की इलेक्शन कमीशन ने घोषणा की थी. 6 चरण के चुनाव समाप्त हो चुके हैं. शेष दो चरणों के चुनाव 26 एवं 29 अप्रैल को होने हैं. आखिरी दो चरण में भी दोनों पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें