34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train News : पूर्व रेलवे ने 125 समर स्पेशल ट्रेनों में किया एक लाख अतिरिक्त रेल बर्थ का इंतजाम

Train News : देहरादून एक्सप्रेस, दार्जिलिंग मेल हो या फिर चेन्नई मेल, सभी ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची 400 के पार पहुंच चुकी है. इस बार अयोध्या और बनारस जाने वाली ट्रेनों की भी भारी डिमांड है. पूर्व रेलवे ने यात्रियों के सफर को सुहाना बनाने के लिए कई समर स्पेशल ट्रेनों का चलाने का फैसला किया है.

कोलकाता, श्रीकांत शर्मा : गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं. हर बार की तरह इस बार भी पर्यटन प्रेमी बंगाल के लोग छुट्टियों पर देश भ्रमण की तैयारियां कर चुके हैं. ऐसे में पर्यटन स्थलों तक जाने वाली ट्रेनों की मांग बढ़ी है. देहरादून एक्सप्रेस, दार्जिलिंग मेल हो या फिर चेन्नई मेल, सभी ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची 400 के पार पहुंच चुकी है. इस बार अयोध्या और बनारस जाने वाली ट्रेनों की भी भारी डिमांड है. पूर्व रेलवे ने यात्रियों के सफर को सुहाना बनाने के लिए कई समर स्पेशल ट्रेनों (Summer Special Train) का चलाने का फैसला किया है. पूर्व रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, अबतक रेलवे ने 15 रेल मार्गों के लिए 125 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है. इन स्पेशल ट्रेनों की घोषणा कर के यात्रियों के लिए एक लाख अतिरिक्त रेल बर्थ का इंतजाम यात्रियों के लिए किया है.

यात्रियों के सफर को सुहाना बनाने के लिए 15 मार्गों पर चलायी जायेंगी समर स्पेशल ट्रेनें

जिन स्पेशल ट्रेनों की घोषणा रेलवे द्वारा की गयी है, उसमें हावड़ा-हिसार ( एक जोड़ी), हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी (11 जोड़ी), हावड़ा-रक्सौल (10 जोड़ी), सियालदह – जगी रोड (12 जोड़ी), कोलकाता- जयनगर (10 जोड़ी) , मालदा टाउन- नयी दिल्ली (15 जोड़ी), मालदा टाउन-आनंद विहार (11 जोड़ी), भागलपुर- नयी दिल्ली (14 जोड़ी), आसनसोल-आनंद विहार (11 जोड़ी), सियालदह-लखनऊ (11 जोड़ी), आसनसोल-जयपुर (11 जोड़ी) और भागलपुर-उधना (एक जोड़ी) शामिल हैं. इसके साथ ही अन्य ट्रेनों की घोषणा भी पूर्व रेलवे करने वाला है.पूर्व रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्पेशल ट्रेनों का परिचालन प्राथमिकता के आधार पर हो रहा है. इन ट्रेनों की निगरानी के लिए पूर्व रेलवे में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. नियंत्रण कक्ष से ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों के समुचित एवं सुचारू संचालन पर पैनी नजर रखी जा रही है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में भाजपा के खिलाफ असली लड़ाई लड़ रही है तृणमूल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें