1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coronavirus bengal negligence of hospital revealed amid corona disease allegations of changing dead body of deceased pwn

कोरोना संकट के बीच सामने आयी अस्पताल की लापरवाही, संक्रमित मरीज का शव बदलने का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संकट के बीच सामने आयी अस्पताल की लापरवाही, संक्रमित मरीज का शव बदलने का आरोप
कोरोना संकट के बीच सामने आयी अस्पताल की लापरवाही, संक्रमित मरीज का शव बदलने का आरोप
Symbolic Image

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले के दासनगर बाल्टिकुरी में स्थित ईएसआई कोविड-19 अस्पताल पर कोरोना मरीज का शव बदलने का आरोप लगा है. जिले के आमता के रहने वाले 70 वर्षीय अशरफ अली मिदा को गुरुवार हृदय में समस्या होने के बाद आमता ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया था.

इसके बाद सावधानी बरतते हुए चिकित्सकों ने उनकी कोविड-19 एनटीपीसीआर टेस्ट की जिसमें जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिर बिना देरी किए वृद्ध को बाल्टिकुरी के कोविड समर्पित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कर दिया गया. पर, शनिवार को देर शाम उनकी मौत हो गई.

दावा है कि अस्पताल की ओर से सूचना मिलने के बाद जब परिजन शव लेने के लिए गए तो देखा कि शव गृह में जिस व्यक्ति का शव उन्हें दिखाया जा रहा है वह अशरफ अली मिदा का नहीं है बल्कि किसी और का है. ऐसे में अशरफ अली का शव कहां गया इसे लेकर रहस्य बना हुआ है.

और जिस शव को अशरफ अली का बताया जा रहा है वह कौन है, इस बारे में भी संशय की स्थिति बरकरार है. परिवार के एक सदस्य ने सोमवार को बताया कि हावड़ा के बांकड़ा पुलिस चौकी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने आश्वस्त किया है कि इसकी जांच की जा रही है.

इससे पहले भी कोलकाता के सरकारी अस्पताल से लापरवाही की एक घटना सामने आयी थी जब अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज के परिजनों अस्पताल के नर्स ने फोन कर कहा था कि आपके मरीज की मौत हो चुकी है. पर जब अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन उससे मिलने आये तो देखा कि उनका मरीज जिंदा है.

वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना दैनिक कोरोना संक्रमण के मामलों में जबरदस्त तेजी आयी है. पीटीआई के मुताबिक सोमवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 8,426 नये मामले सामने आये हैं. जबकि 38 संक्रमितों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण से होने वाले मौत की संख्या 10,606 हो गयी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें