1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp protest against mamta government along with save republic west bang bachao andolan sam

गणतंत्र बचाओ, पश्चिम बंग बचाओ आंदोलन के साथ ममता सरकार के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : ममता सरकार के खिलाफ बंगाल भाजपा का विरोध प्रदर्शन.
Bengal news : ममता सरकार के खिलाफ बंगाल भाजपा का विरोध प्रदर्शन.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सरकार के खिलाफ प्रदेश भाजपा ने पूरे राज्य में ‘गणतंत्र बचाओ, पश्चिम बंग बचाओ’ आंदोलन का आह्वान कर धरना- प्रदर्शन किया. कोलकाता के मेयो रोड स्थित गांधी प्रतिमा (Gandhi statue) के समक्ष भाजपा महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya), प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh), राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा (Rahul Sinha) एवं केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल रॉय (Mukul Roy) ने ममता सरकार (Mamata Government) को हटाने का आह्वान करते हुए घोषणा की कि विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी.

श्री विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर हमला बोलेत हुए कहा कि जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लॉकडाउन (Lockdown) किया था. सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने राजनीति करने का आरोप लगाया था. लॉकडाउन की धज्जियां उड़ायी गयी थी. अब वह लॉकडाउन के नाम पर राजनीति कर रही हैं. बंगाल में कोविड (Covid-19) का संक्रमण ममता जी की राजनीति के कारण फैला और कोविड से होने वाली मौत के लिए ममता जी जिम्मेदार हैं.

उन्होंने कहा कि वह 30 फीसदी लोगों के हित का सोचती हैं, लेकिन हम 70 फीसदी के लोगों की भी बात करेंगे. हम सबका साथ, सबका विकास की बात कहते हैं. 30 फीसदी वाली ममता जी की सरकार को हटाना होगा. हम मोदी जी की नेतृत्व में शत- प्रतिशत लोगों की सेवा करेंगे.

दुर्गा पूजा और मुहर्रम समान रूप से पालन किया जायेगा. मोदी सरकार में मुहर्रम का जुलूस भी निकलेगा, तो माता रानी की पूजा भी होगी. भाजपा की सरकार बनेगी, तो बिजली बिल में 50 फीसदी कम किया जायेगा.

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार और त्रिपुरा जैसे राज्यों में परिवर्तन हुआ है. अब पश्चिम बंगाल की बारी है. यहां परिवर्तन अवश्यांभावी है. राज्य के लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. लोगों का सपना पूरा करने के लिए भारत वर्ष कई राज्यों परिवर्तन हुआ है. बंगाल में परिवर्तन केवल समय की अपेक्षा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें