1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal bypoll results mamata banerjee tmc wins asansol lok sabha ballygunj vidhan sabha bypolls agnimitra paul said this mtj

ममता बनर्जी की TMC ने आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा का उपचुनाव जीता, अग्निमित्रा ने कही ये बात

शत्रुघ्न सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी की अग्निमित्रा पाल को 2.90 लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर दिया है. बालीगंज विधानसभा सीट पर तृणमूल के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने सीपीएम उम्मीदवार को 20 हजार से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Bypoll Results: शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो जीते
Bengal Bypoll Results: शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो जीते
Twitter

Bengal Bypoll Results: पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा के उपचुनाव के परिणाम आ गये हैं. आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी की अग्निमित्रा पाल को 2.90 लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर दिया है. वहीं, बालीगंज विधानसभा सीट पर तृणमूल के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने सीपीएम उम्मीदवार को 20 हजार से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया है. भाजपा उम्मीदवार केया घोष की जमानत जब्त हो गयी.

बालीगंज में बाबुल 20 हजार से अधिक मतों से जीते

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में आसनसोल संसदीय सीट से भाजपा के टिकट पर बाबुल सुप्रियो चुनाव जीते थे. बाद में उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. उन्होंने संसद की सदस्यता छोड़ दी. भाजपा से भी इस्तीफा दे दिया. हालांकि, बाद में वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये. बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल ने उन्हें उतारा और बाबुल सुप्रियो ने 20 हजार से अधिक मतों के अंतर से अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सीपीएम उम्मीदवार को पराजित कर दिया.

ममता ने जीत को नये साल का तोहफा करार दिया

तृणमूल उम्मीदवारों की जीत पर पार्टी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्ला नववर्ष का तोहफा करार दिया है. ममता बनर्जी ने आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र की जनता को धन्यवाद दिया. वहीं, शत्रुघ्न सिन्हा से पराजित हुईं फैशन डिजाइनर और भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल ने कहा कि हमारी ओर से कुछ कमी रह गयी, जिसकी वजह से हमें हार मिली है.

अग्निमित्रा पाल ने कहा- जनादेश का सम्मान करते हैं

अग्निमित्रा पाल ने कहा कि हम जनादेश का स्वागत करते हैं. चुनाव के दौरान कुछ जगह रिगिंग की घटनाएं सामने आयीं, लेकिन केंद्रीय बलों ने उससे बेहतर तरीके से निपटा. अब हम जमीनी स्तर पर काम करेंगे, ताकि भविष्य में हमारी स्थिति मजबूत हो. उन्होंने कहा कि बालीगंज में बाबुल सुप्रियो की जीत तय मानी जा रही थी, लेकिन भाजपा की केया घोष ने उन्हें कड़ी टक्कर दी. अग्निमित्रा ने पुलिस, प्रशासन और चुनाव आयोग से आग्रह किया कि चुनाव के बाद राज्य में हिंसक घटनाएं न हों, इसका ख्याल रखा जाये.

बाबुल बोले- भाजपा को अहंकार का मिला जवाब

तृणमूल कांग्रेस के बाबुल सुप्रियो ने कहा कि सीपीएम ने जनता के लिए कुछ नहीं किया. चुनाव के दौरान उन्होंने कोई खास प्रचार नहीं किया. शत्रुघ्न सिन्हा करीब तीन लाख के मतों के अंतर से जीते हैं. हम दोनों मिलकर काम करेंगे. बाबुल सुप्रियो ने कहा कि जनता का यह फैसला भाजपा के अहंकार और बंगालियों के अपमान का जवाब है. बता दें कि बिहार के बोचहां में राजद के अमर कुमार पासवान, छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में कांग्रेस की यशोदा नियांबर वर्मा, महाराष्ट्र के कोल्हापुर में कांग्रेस की जाधव जयश्री चंद्रकांत ने जीत दर्ज कर ली है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें