1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. adhir ranjan chowdhury calls mamata banerjee mad bjp agent tmc supremo told this about 2024 general election mtj

अधीर रंजन ने ममता बनर्जी को पागल-बीजेपी का एजेंट कहा, 2024 के चुनाव पर TMC सुप्रीमो ने दिया था ये बयान

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि एक पागल आदमी की बातों का जवाब देना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि देश भर में कांग्रेस के 700 विधायक हैं. क्या दीदी के पास इतने विधायक हैं?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता ने कांग्रेस पर हमला बोला, तो अधीर ने किया पलटवार
ममता ने कांग्रेस पर हमला बोला, तो अधीर ने किया पलटवार
Prabhat Khabar Graphics

Adhir Ranjan Chowdhury on Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पागल करार दिया है. वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के संबंध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के एक बयान पर शुक्रवार को उनकी यह प्रतिक्रिया आयी है.

पागल आदमी की बातों का जवाब देना ठीक नहीं

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि एक पागल आदमी की बातों का जवाब देना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि देश भर में कांग्रेस के 700 विधायक हैं. क्या दीदी के पास इतने विधायक हैं? विपक्षी दलों के कुल वोट में 20 फीसदी हिस्सा कांग्रेस का है. क्या उनकी पार्टी का इतना वोट शेयर है?

भाजपा को खुश करने वाली बात कर रही ममता

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ये सारी बातें भारतीय जनता पार्टी (BJP) को खुश करने के लिए कह रहीं हैं. वह भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रही हैं. वह खुद को प्रासंगिक बनाये रखने के लिए इस तरह की बयानबाजी करती रहती हैं. उन्होंने पूछा कि आप कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी क्यों करती रहती हैं?

कांग्रेस नहीं होती, तो ममता राजनीति में नहीं होती

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर कांग्रेस नहीं होती, तो ममता बनर्जी जैसे लोगों का राजनीति में उदय नहीं हुआ होता. उनको इस बात को याद रखना चाहिए. श्री चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी कांग्रेस को कमजोर करने के लिए गोवा गयीं थीं. सभी लोगों को यह मालूम है.

ममता बनर्जी ने कहा था

बता दें कि ममता बनर्जी ने एक दिन पहले यानी गुरुवार को कहा था कि सभी पार्टियां अगर मिलकर बीजेपी का मुकाबला करना चाहती है, तो सभी को एक साथ चलना पड़ेगा. कांग्रेस की विश्वसनीयता अब खत्म हो रही है. हम कांग्रेस के भरोसे नहीं रह सकते. ममता ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस को गोवा में 6 फीसदी वोट मिले हैं.

तीन महीने में गोवा में 6 फीसदी वोट मिलना बड़ी बात- ममता

गोवा में महज तीन महीने के भीतर तृणमूल कांग्रेस ने इतने वोट हासिल कर लिये. यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. बता दें कि गोवा में विधानसभा चुनाव से तीन महीने पहले तृणमूल कांग्रेस ने गोवा में अपनी इकाई का गठन किया था. ममता बनर्जी ने कांग्रेस, शिव सेना और एनसीपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने की बजाय क्षेत्रीय पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था.

4 राज्यों में भाजपा की जीत बड़ी हार साबित होगी

ममता बनर्जी ने कहा था कि यदि कांग्रेस चाहती है कि हम सब मिलकर वर्ष 2024 के आम चुनाव में लड़ें, तो अभी आक्रामक होने की जरूरत नहीं है. सकारात्मक सोचिए. पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में 4 राज्यों में भाजपा की जीत आने वाले दिनों में बहुत बड़ी हार साबित होगी. ममता बनर्जी ने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव 2024 के चुनाव के नतीजे तय करेंगे, यह कहना उचित नहीं होगा.

ईवीएम की लूट हुई

ममता बनर्जी ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी की गयी. ईवीएम की लूट हुई. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को दुखी होने की जरूरत नहीं है. उन्हें ईवीएम मशीनों की फॉरेंसिक जांच की मांग करनी चाहिए. अखिलेश यादव का वोट प्रतिशत 20 फीसदी से बढ़कर 37 फीसदी हो गया है. यह बहुत बड़ी बात है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें