26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Crime News : आनलाइन निवेश करने पर लखपति से बनेंगे करोड़पति, इस झांसे में फंसाकर ठग लिए 25 लाख

Crime News : पुलिस ने त्वरित जांच शुरू की तो पता चला कि ठगी की राशि हावड़ा से लेकर कोलकाता के विभिन्न बैंकों में जमा कराये गये हैं. इन लोगों के बैंक अकाउंट में आठ लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक ट्रांसफर कराये गये थे. जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों को पकड़ा.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल में ऑनलाइन निवेश करने पर लखपति से महज कुछ ही महीने में करोड़पति बनाने का सपना दिखाकर साइबर क्राइम ठगी गिरोह के शातिर सदस्यों ने एक युवक से 25 लाख रुपये ठग लिए. इधर, ठगी का आभार होने पर पीड़ित ने लालबाजार के साइबर क्राइम थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने त्वरित जांच शुरू कर गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी

पकड़े गये आरोपियों के नाम इंद्रनील साहा, मोहम्मद इमरान हसन, जॉबिन फ्रैंसिस थॉमस, अमरोज आलम, अभिजीत माझी, सौभिक साहा और सुरोजीत घोष बताया गया है. इनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के 59 एटीएम कार्ड, 29 चेकबुक, 10 मोबाइल फोन, एक पीओएस मशीन, विभिन्न छोटी-बड़ी कंपनियों के 9 रबड़ स्टांप और दुबई का एटीएम और सिमकार्ड के अलावा विभिन्न कंपनियों के कागजात जब्त किये गये हैं. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कसा तंज, नंदीग्राम में लोडशेडिंग व गड़बड़ी कर जीता चुनाव, आज नहीं तो कल लूंगी ‘बदला’

कैसे करते थे ठगी

पुलिस सूत्र बताते हैं कि दक्षिण कोलकाता के राशबिहारी एवेन्यू के रहनेवाले पीड़ित सोहम भट्टाचार्य ने शिकायत में पुलिस को बताया कि उनकी मुलाकात एक गिरोह के साथ हुआ था. इस गिरोह ने उन्हें शेयर मार्केटिंग में ऑनलाइन निवेश करने पर महज कुछ ही महीने में मोटी रकम आमदनी होने का प्रलोभन दिया. पीड़ित ने पुलिस के बताया कि वह पेशे से टीसीएस में काम करते हैं. उनकी मां स्कूल टीचर है. गिरोह के सदस्यों की बातों में आकर उन लोगों ने 25 लाख रुपये निवेश कर दिया. इसके बाद कुछ महीने तक इंतजार करने के बावजूद न तो उन्हें मुनाफा मिला और न हीं उन्हें निवेश का रुपया वापस मिला. इसके बाद जब उन्होंने इस बारे में पता किया तो गिरोह के सदस्यों ने उनसे संपर्क करना बंद कर दिया. जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत लालबाजार के साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराई.

Lok Sabha Election 2024 : बहरमपुर लोकसभा सीट से 4 बार सांसद रहें अधीर चौधरी के खिलाफ ममता बनर्जी ने आखिर क्यों उतारा यूसुफ पठान को, जानें क्या है चुनावी समीकरण

हावड़ा से लेकर कोलकाता तक फैले गिरोह के सात सदस्य हुए गिरफ्तार

पुलिस ने त्वरित जांच शुरू की तो पता चला कि ठगी की राशि हावड़ा से लेकर कोलकाता के विभिन्न बैंकों में जमा कराये गये हैं. इन लोगों के बैंक अकाउंट में आठ लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक ट्रांसफर कराये गये थे. जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों को पकड़ा. वे अपने अकाउंट में जमा कराये गये मोटी रकम के बारे में कोई सटीक जवाब नहीं दे सके. जिसके बाद गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. सभी से पूछताछ कर इनके कब्जे से बैंक का एटीएम कार्ड से लेकर अन्य कागजात जब्त किया गया है. इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल हैं, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इसका पता लगा रही है.

Mamata Banerjee : राज्यपाल पर बोलीं ममता बनर्जी, बाप रे…अगर वो मुझे राजभवन बुलाएंगे तो मैं नहीं जाऊंगी, उनके पास बैठना भी पाप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें