1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 date and schedule announce eci fake viral in social media platform twitter whatsapp and facebook pib fact check 7 phase west bengal assembly election avh

Bengal Chunav 2021, Fact Check : बंगाल में सात चरणों में होगा विधानसभा का चुनाव? Twitter और Facebook पर तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज की क्या है सच्चाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021, Fact Check
Bengal Chunav 2021, Fact Check
prabhat khabar graphics

Bengal chunav 2021, fact check : बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के तारीख का एक शेड्यूल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस शेड्यूल में दावा किया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा की चुनाव सात चरणों की कराया जाएगा. शेड्यूल के अनुसार पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को कराया जाएगा.

शेड्यूल में क्या है- ट्विटर ओर फेसबुक पर तेजी से वायरल हो रहे बंगाल चुनाव 2021 डेट (Bengal election date 2021) की शेड्यूल में दावा किया गया है कि इस बार बंगाल में 11 अप्रैल से 19 मई तक चुनाव कराया जाएगा. वायरल शेड्यूल में दावा किया जा रहा है कि पहले चरण में दो जिले अलीपुरद्वार और कूचबिहार में मतदान कराया जाएगा.

फैक्ट चेक - सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज का पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है. पीआईबी फैक्ट चेक के अनुसार यह वायरल मैसेज फेक और गलत है. पीआईबी ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि अभी तक निर्वाचन आयोग ने इस पर कोउ एलान नही किया है.

लोकसभा चुनाव का है शेड्यूल - बता दें कि सोशल मीडिया पर जो मैसेज वायरल हो रहा है, वो लोकसभा चुनाव के दौरान की है. सिर्फ इस मैसेज में साल बदल दिया गया है. बंगाल में लोकसभा का चुनाव सात चरणों में हुआ था.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें