1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 election commission full bench to visit west bengal on 23rd march before 27 march first phase voting special guidelines issued too abk

First Phase के लिए आयोग तैयार, वोटिंग के 72 घंटे पहले बाइक रैली पर रोक, 23 को बंगाल में EC की टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
First Phase के लिए आयोग तैयार
First Phase के लिए आयोग तैयार
प्रभात खबर (फाइल फोटो)

Bengal Election Latest Update: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च को है. इसको लेकर चुनाव आयोग ने तैयारी तेज कर दी है. चुनाव आयोग ने पहले फेज की वोटिंग को लेकर कई दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं. इसको कड़ाई से पालन करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. वहीं, 27 मार्च को पहले फेज की वोटिंग को देखते हुए मंगलवार (23 मार्च) को चुनाव आयोग की विशेष टीम पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रही है. इसमें चुनावी तैयारियों की जानकारी ली जाएगी.

उत्तर बंगाल के जिलाधिकारियों के साथ बैठक

बंगाल में पहले फेज की वोटिंग के पहले 23 मार्च को आयोग की फुल बेंच बंगाल आ रही है. चुनाव आयोग की फुल बेंच उत्तर बंगाल के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चुनाव से जुड़ी जानकारी लेगी. माना जा रहा है कि बैठक में फ्री एंड फेयर इलेक्शन कराने पर दिशानिर्देश दिए जाएंगे. पहले फेज से जुड़ी अहम जानकारियां लेने के बाद टीम के 26 मार्च को वापस दिल्ली लौटने की खबरें सामने आई है.

वोटिंग के 72 घंटे पहले बाइक रैली पर रोक

पिछले दिनों नॉमिनेशन के बाद नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी को चोट लगने के बाद आयोग अलर्ट मोड में है. इसको देखते हुए 27 मार्च के 72 घंटे पहले से बाइक रैली पर रोक लगाई है. यह पाबंदी पहले चरण में 27 मार्च को वोटिंग में शामिल होने वाली विधानसभा सीटों पर लागू होगी.

वोटिंग के 72 घंटे पहले बाइक रैली पर रोक
वोटिंग के 72 घंटे पहले बाइक रैली पर रोक

पहले चरण में बंगाल के किन इलाकों में वोटिंग

बंगाल चुनाव के पहले चरण में 27 मार्च को 5 जिलों की 30 सीटों पर वोटिंग होनी है. इसमें पुरुलिया की सभी 9 सीट, बांकुड़ा की 4 सीट, झारग्राम की सभी 4 सीट, पश्चिम मेदिनीपुर 6 सीट और पूर्वी मेदिनीपुर की 7 सीट शामिल हैं. बताते चलें बंगाल में आठ चरणों में वोटिंग होगी. 27 मार्च के पहले चरण के बाद 29 अप्रैल को अंतिम फेज की वोटिंग होगी. इसके बाद 2 मई को बंगाल चुनाव का रिजल्ट निकलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें