1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal cm mamata banerjee annouced khela hobe diwas 50000 footballs to be distributed among clubs abk

Khela Hobe की अपार सफलता के बाद ‘खेला होबे दिवस’, 50,000 फुटबॉल बाटेंगी ममता बनर्जी सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Khela Hobe की अपार सफलता के बाद ‘खेला होबे दिवस’
Khela Hobe की अपार सफलता के बाद ‘खेला होबे दिवस’
सोशल मीडिया (फाइल फोटो)

Khela Hobe Diwas: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी खेला होबे का नारा देती दिखती थी. अब, सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में खेला होबे दिवस मनाने का ऐलान कर दिया है. दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान टीएमी सांसद नुसरत जहां भी खुद को खेला होबे की धुन पर डांस करने से नहीं रोक सकी थीं. हालात ऐसे थे कि सीएम ममता बनर्जी चुनाव प्रचार में जनता से खेला होबे का नारा लेती थी. वहीं, बीजेपी भी खेला होबे नारे की हवा निकालने के दावे करती दिखती थी. चुनावी नतीजों में टीएमसी को बड़ी जीत मिली.

पश्चिम बंगाल में ‘खेला होबे दिवस’ की तैयारी 

पश्चिम बंगाल चुनाव के रिजल्ट में टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं, 200 सीट से ज्यादा बहुमत पाने का दावा करने वाली बीजेपी फुस्स हो गई. रिजल्ट निकला और कोलकाता की सड़कों पर टीएमसी समर्थक खेला होबे की धुन पर नाचते दिखे थे. अब, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में खेला होबे दिवस मनाने का ऐलान कर दिया है. सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के बाद 50 हजार फुटबॉल देने की घोषणा की थी. पश्चिम बंगाल के लोकप्रिय खेल फुटबॉल को भुनाने के मकसद से विभिन्न क्लबों को फुटबॉल गिफ्ट देने का फैसला हुआ है.

बंगाल चुनाव प्रचार में ‘खेला होबे’ लोकप्रिय... 

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान बयानों से एक-दूसरे पर हमले किए जा रहे थे. चुनावी शोर में गानों की गूंज भी सुनाई दे रही थी. टीएमसी के कार्यकर्ता खेला होबे की धुन पर डांस करते दिखे थे. टीएमसी नेता देबांग्शु भट्टाचार्य ने खेला होबे गाने को लिखा और आवाज दी थी. वो जहां भी प्रचार में जाते थे, उनके साथ कार्यकर्ता भी झूम-झूमकर खेला होबे, खेला होबे गाते दिखते थे. यह नारा इतना लोकप्रिय हुआ था कि ममता बनर्जी भी इसकी फैन हो गई थीं. ममता बनर्जी चुनाव प्रचार में लोगों से खेला होबे की अपील करती थी.

ममता सरकार का ‘खेला होबे दिवस’ का ऐलान

हालात ऐसे रहे टीएमसी का चुनावी नारा सिर्फ खेला होबे तक सीमित नहीं रहा था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खेला होबे, देखा होबे, जेता होबे (खेलेंगे, देखेंगे और जीतेंगे) का नारा भी दिया था. खेला होबे नारे को सिर्फ टीएमसी ने नहीं, बल्कि बीजेपी नेताओं ने भी हाथों हाथ लिया था. हालात ऐसे थे कि पांव में लगी चोट के साथ चुनाव प्रचार करने उतरी ममता तो एक पैर से खेला होबे की बात कहती दिखती थी. अब, ममता बनर्जी ने खेला होबे दिवस का ऐलान कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें