1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chuanv 2021 election commission transferred three district election officer ahead of fourth phase election abk

चौथे चरण के पहले आयोग की बड़ी कार्रवाई, तीन जिला निर्वाचन अधिकारियों के तबादले का आदेश

By Abhishek Kumar
Updated Date
चौथे चरण के पहले आयोग की बड़ी कार्रवाई
चौथे चरण के पहले आयोग की बड़ी कार्रवाई
सोशल मीडिया

Bengal Chuanv 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के पहले चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने राज्य के तीन जिला निर्वाचन अधिकारी (डीइओ) पश्चिम बर्दवान के पूर्णेन्दु कुमार माजी, पूर्व बर्दवान के एनाऊर रहमान और दक्षिण दिनाजपुर के निखिल निर्मल का तबादला आदेश बुधवार रात को जारी किया और इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने का निर्देश दिया है.

पश्चिम बर्दवान के डीइओ के साल 2007 बैच के आईएएस अनुराग कुमार श्रीवास्तव, पूर्वी बर्दवान में 2009 बैच की आईएएस शिल्पा गौरीसरैया और दक्षिण दिनाजपुर के डीइओ के पद पर 2007 बैच के आईएएस सी मुरुगन की पोस्टिंग हुई. चुनाव आयोग सचिवालय से सचिव राकेश कुमार ने आदेश जारी किया है.

पूर्णेन्दु कुमार माजी के तबादले पर पहले से कयास

दरअसल, एक अहम बैठक में डीइओ और पुलिस आयुक्त ने ऑब्जर्वर्स को जिले में चुनाव की तैयारियों की पूरी जानकारी दी. ऑब्जर्वर्स ने डीइओ को जरूरी कुछ दिशा-निर्देश दिया. बैठक से निकलते ही तबादले का आदेश आ गया. पूर्णेन्दु कुमार माजी माजी का तबादला होने की खबर पिछले सात दिनों से चर्चा में थी. पूर्णेन्दु कुमार माजी को अप्रैल 2020 में बीरभूम के अतिरिक्त जिला शासक (भूमि) के पद से मुख्यमंत्री ने यहां का जिला शासक बनाया था. ऐसे में चुनाव आयोग की निगरानी उनपर थी. बुधवार को तबादला हो गया.

चौथे चरण की वोटिंग को लेकर अहम बैठक संपन्न...

बताते चलें कि पश्चिम बर्दवान के डीइओ सह जिला शासक पूर्णेन्दु कुमार माजी बुधवार शाम को जिले के सभी ऑबजर्वर के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की. जिसमें जिले के नौ विधानसभा सीटों के छह जनरल, दो पुलिस और दो खर्च ऑबजर्वर उपस्थित थे. बैठक में पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन, चार अतिरिक्त जिला शासक, पांच पुलिस उपायुक्त, नौ चुनाव अधिकारी, आठ प्रखंड के बीडीओ, चुनाव कार्य से जुड़े उप मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारी शामिल थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें