17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल : बीरभूम में छापामारी अभियान चलाकर पुलिस ने बम और हथियार किया जब्त, एक गिरफ्तार

हाजीपुर गांव बीरभूम व मुर्शिदाबाद का सीमावर्ती इलाका है और दो जिलों का बॉर्डर है.मल्लारपुर थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पिस्तौल और बम किस मकसद से जमा किये गये थे.

बीरभूम, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के पूर्व बीरभूम जिले में बम और बारूद मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है. जिले के मल्लारपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाकर काफी संख्या में बम (विस्फोटक) और हथियार बरामद किया है. इस घटना में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि लोकसभा चुनाव के पहले जिला, शस्त्रागार में तब्दील हो गया है. जिले के विभिन्न स्थानों जैसे बागबती से बागटुई, माड़ग्राम से नारायणपुर, बासापाड़ा से बासजोर, नानूर से सिउड़ी तक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर बम और हथियार बरामद किया है. लेकिन इस बार मल्लारपुर थाने के हाजीपुर गांव के एक घर से सात एमएम की छह पिस्तौल, छह बम और दो राउंड गोली बरामद की गयी है.

स्थानीय थाने की पुलिस ने घर के मालिक बदरुल मल्लिक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस द्वारा बम स्थल की घेराबंदी कर दी गयी और बम स्क्वाड टीम को सूचित किया गया है. स्थानीय थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव के एक खाली मैदान में बमों को डिफ्यूज किया गया. इतनी संख्या में बम और हथियारों की बरामदगी की घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी है. यह इलाका घनी आबादी वाला क्षेत्र है. गौरतलब है कि हाजीपुर गांव बीरभूम व मुर्शिदाबाद का सीमावर्ती इलाका है और दो जिलों का बॉर्डर है.मल्लारपुर थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पिस्तौल और बम किस मकसद से जमा किये गये थे.

Also Read: VIDEO: आसनसोल में चंद्रयान-3 की थीम पर गणेश पूजा

आरोपी को रामपुरहाट कोर्ट ले जाया गया जहां जज ने उसे चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इधर जिले में इतनी संख्या में बम और हथियार के मिलने की घटना को लेकर जिला भाजपा पार्टी अध्यक्ष ध्रुव साहा का कहना है कि बीरभूम जिले को बम और बारूद के ढेर पर बैठा दिया गया है. इधर आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिला पुलिस, अपराध और अपराधी की रोकथाम के लिए गांवों में अभियान चला रही है. नतीजा यह है कि जिले में अवैध हथियार और विस्फोटक लगातार बरामद हो रहे हैं.

Also Read: WB News: बीरभूम में स्कूटी में छिपाकर रखे थे बम और लोडेड पिस्टल, हो गया धमाका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें