34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आसनसोल के अखाड़ों में दुविधा, तैयारी बाधित

आसनसोल : प्रशासन द्वारा 23 अक्टूबर को लेकर महावीर अखाड़ा को लेकर अनुमति नहीं दिये जाने तथा इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं किये जाने के कारण शहर में महावीर दल अखाड़ा कमेटियों में दुविधा है. प्रशासन 22 अक्तूबर को तथा अखाड़ा कमेटियां व विश्व हिंदु परिषद 23 अक्तूबर को अखाड़ा निकालने पर अड़े हैं. सोमवार […]

आसनसोल : प्रशासन द्वारा 23 अक्टूबर को लेकर महावीर अखाड़ा को लेकर अनुमति नहीं दिये जाने तथा इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं किये जाने के कारण शहर में महावीर दल अखाड़ा कमेटियों में दुविधा है. प्रशासन 22 अक्तूबर को तथा अखाड़ा कमेटियां व विश्व हिंदु परिषद 23 अक्तूबर को अखाड़ा निकालने पर अड़े हैं.
सोमवार की शाम तक प्रशासन तथा महावीर दल अखाड़ा कमेटियों द्वारा किसी तरह की पहल नहीं किये जाने के कारण शहर के सभी अखाड़ा कमेटी एक-दूसरे से विचार-विमर्श करने के साथ पहल करने का इंतजार कर रहे है. महाबीर दल अखाड़ा कमेटी के सदस्यों ने बताया कि इस वर्ष अखाड़ा को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारी तथा अखाड़ा कमेटियों के प्रदर्शन पर मूल्यांकन पर उन्हें पुरस्कृत करने के लिये सुझाव मांगा गया था. जिस पर कई महाबीर दल अखाड़ा द्वारा निर्णायक मंडली में नये जजों को नियुक्त करने के साथ कई तैयारी करने का सुझाव देना था लेकिन 23 अक्टूबर की स्थिति स्पष्ट नहीं होने के कारण इन सुझावों को प्रशासन को नहीं दिया गया है.
साथ ही इसे लेकर प्रशासन द्वारा कोई सूचना भी नहीं दिये जाने के कारण महाबीर अखाड़ा के साथ झांकी निकालने की प्रथा को अस्थायी तौर पर रद्द रखा गया है. 23 अक्टूबर को अनुमति नहीं मिलने पर अखाड़ा नहीं निकाला जायेगा. जिस पर सभी अखाड़ा कमेटी एक मत से सहमत है. महाबीर अखाड़ा नहीं निकलना हिंदू समाज तथा असनसोल वासियों के लिये काफी दुखद विषय होने के साथ दुर्भाग्यजनक होगा.
चाल गिरने से श्रमिक घायल, उत्पादन बाधित
रानीगंज. सातग्राम एरिया अंतर्गत जेके नगर प्रोजेक्ट के अंडर ग्राउंड माइंस के जीरो डीप में कार्य करनेवाले श्रमिक सुनील सिंह पर चाल गिरने से उसके कंधा पर चोट लगी. इसके बाद श्रमिकों ने सुरक्षा की मांग करते हुए तीन घंटा तक उत्पादन ठप रखा. आइएनटीयूसी के शाखा सचिव बबलू सिन्हा ने बताया कि सुनील ड्रीलर का कार्य कर रहा था. रूफ बोल्ंिटग के दौरान ही चाल उसके पर गिर पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें