26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना किसी शुल्क के छठव्रती देंगे सूर्य को अर्ध्य

छठ पूजा को लेकर महकमाशासक अनिर्वाण कोले ने की अपने कक्ष में प्रशासनिक बैठक कुमारमंगलम पार्क तालाब में पांच फीट पानी की व्यवस्था होगी करनी होगी डीएसपी को स्थानीय थाना प्रभारी को चन्दा लेने वालो पर रखनी होगी कड़ी निगरानी, विशेष सुरक्षा दुर्गापुर : दुर्गापुर सिटी सेंटर स्थित महकमाशासक कार्यालय में बुधवार की शाम कुमारमंगलम […]

छठ पूजा को लेकर महकमाशासक अनिर्वाण कोले ने की अपने कक्ष में प्रशासनिक बैठक

कुमारमंगलम पार्क तालाब में पांच फीट पानी की व्यवस्था होगी करनी होगी डीएसपी को
स्थानीय थाना प्रभारी को चन्दा लेने वालो पर रखनी होगी कड़ी निगरानी, विशेष सुरक्षा
दुर्गापुर : दुर्गापुर सिटी सेंटर स्थित महकमाशासक कार्यालय में बुधवार की शाम कुमारमंगलम पार्क में छठ पूजा को लेकर प्रशासनिक हुई. अध्यक्षता महकमाशासक अनिर्वाण कोले ने की. बैठक में पार्क प्रबंधक, दुर्गापुर स्टील प्लांट एवं दुर्गापुर थाना के अधिकारी मौजूद थे. बैठक में छठ पूजा को लेकर चल रहे विवादों को दरकिनार कर सही तरीके से छठ पूजा के आयोजन पर सहमति व्यक्त की गई. महकमाशासक श्री कोले ने कहा कि कुमारमंगलम पार्क में हर वर्ष की भांति इस बार भी छठ पूजा श्रद्धापूर्वक आयोजित की जायेगी.
बैठक पूरी तरह से सकारात्मक रही है. आयोजक समिति द्वारा पार्क प्रबंधक पर तालाब का पानी कम कर देने का आरोप को देख महकमा शासक ने डीएसपी अधिकारियों को तालाब में छठ व्रतियों की सुविधा के लिए पांच फीट पानी भरने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. पार्क प्रबंधक एवं दुर्गापुर थाना प्रभारी को कई जरूरी निर्देश दिये गये. बैठक के उपरांत पार्क प्रबंधक देवाशीष राय बताया कि छठ व्रतियों के लिए नि:शुल्क पूजा के आयोजन के लिए हर वर्ष की भांति इस बार भी प्रबंधन तैयार है.
पार्क में किसी भी छठ व्रतियों से चंदा वसूली नहीं करने दी जायेगी. चंदा वसूली का हमेशा से ही विरोध होता रहा है. छठ व्रतियों की नि:शुल्क पूजा की व्यवस्था के लिए नगर निगम के एमएमआईसी (बिजली विभाग) धर्मेंद्र यादव भी काफी प्रयासरत एवं तत्पर हैं. छठ घाट पर नि:शुल्क बिजली की व्यवस्था के लिए सहमति व्यक्त की है. बिजली कटौती होने पर छठ घाट पर जेनरेटर की भी व्यवस्था रहेगी. जिसका शुल्क किसी छठ व्रती को नहीं देना होगा. थाना प्रभारी को छठ व्रतियों से रुपया वसूलने वालों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिए गए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें