28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली कनेक्शन के बिना बेकार पड़ी वाटर एटीएम

दुर्गापुर : शहर के निवासियों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिए ग्रीन सिटी मिशन के तहत विभिन्न इलाकों में वाटर एटीएम का निर्माण शुरू किया गया था. कई वाटर एटीएम का निर्माण पूरा हो चुका है. लेकिन बिजली कनेक्शन न होने के कारण इस वाटर एटीएम सेवा से वंचित हैं. दुर्गापुर नगर निगम बोर्ड […]

दुर्गापुर : शहर के निवासियों को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिए ग्रीन सिटी मिशन के तहत विभिन्न इलाकों में वाटर एटीएम का निर्माण शुरू किया गया था. कई वाटर एटीएम का निर्माण पूरा हो चुका है. लेकिन बिजली कनेक्शन न होने के कारण इस वाटर एटीएम सेवा से वंचित हैं.

दुर्गापुर नगर निगम बोर्ड में दूसरी बार सत्ताशीन होने के बाद मेयर दिलीप अगस्ती ने भी जल एटीएम सेवा की घोषणा की थी. उसी के तहत नगर निगम के 16 स्थलों को चिन्हित कर वाटर एटीएम के निर्माण का निर्णय लिया गया. बीरभानपुर कब्रिस्तान और महकमा अस्पताल के सामने वाटर एटीएम लगाई गई.
मेयर परिषद सदस्य (जल विभाग) पवित्र चट्टोपाध्याय ने कहा कि कुछ साल पहले वाटर एटीएम का निर्माण पूरा हो गया था, लेकिन बिजली के कनेक्शन के अभाव में पानी का परिचालन नहीं हो सका. यदि यह वाटर एटीएम सेवा शुरू की जाती है, तो लोगों को दुर्गापुर के विभिन्न क्षेत्रों में लगे वाटर एटीएम से केवल दो रुपये में एक लीटर शुद्ध मिनरल वाटर मिलेगा. बाजार में इसकी कीमत 20 प्रति लीटर है.
श्री चट्टोपाध्याय ने कहा कि उनके विभाग के स्तर से सभी कार्य पूरा हो गया है. केवल बिजली कनेक्शन की कमी के कारण वाटर एटीएम सेवा रुकी हुई है. उम्मीद है कि जल्द ही बिजली कनेक्शन हो जायेगा. औद्योगिक क्षेत्र के आम लोगों को बाजार मूल्य से काफी कम कीमत यानी केवल दो रुपये में एक लीटर शुद्ध मिनरल वाटर पीने का मौका मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें