दुर्घटना . बर्दवान-हावड़ा लोकल ट्रेन बेपटरी बाल-बाल बचे यात्री

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हावड़ा: पूर्व रेलवे के बर्दवान-हावड़ा मेन लाइन सेक्शन के लिलुआ रेलवे स्टेशन के पास बर्दवान- हावड़ा लोकल बेपटरी हो गयी. हालांकि ड्राइवर के तुरंत ब्रेक लगाने से कोई यात्री घायल नहीं हुआ. पर, इस घटना की वजह से घंटों डाउन लाइन में ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा. दुर्घटना की खबर मिलते ही डीआरएम हावड़ा अनिर्वान दत्ता के अलावा रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे व घटना का जायजा लिया. पटरी की मरम्मत के लिए एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन (एआरटी) की टीम वहां पहुंची. दुर्घटना के कारण डाउन लाइन में घंटों ट्रेनें बंद होने से दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी हुई. दोपहर 12 बजे के बाद डाउन लाइन से ट्रेनों का आवागमन धीरे-धीरे शुरू हुआ. मेन लाइन होकर हावड़ा पहुंचनेवाली ट्रेनें विलंब से पहुंचीं.

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आरएन महापात्र ने बताया कि घटना का कारण बता पाना अभी संभव नहीं है. सुबह आठ बजे लिलुआ स्टेशन के समीप ट्रेन के चार पहिये बेपटरी हो गये. घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गयी है.

कैसे हुई दुर्घटना
बर्दवान से हावड़ा आ रही मेन लाइन की बर्दवान लोकल सुबह आठ बजे लिलुआ स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म से खुली. थोड़ी दूर जाने पर ट्रेन के पिछले डिब्बे के चार पहिये बेपटरी हो गये. ट्रेन की गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा नहीं हुआ. यात्रियों ने बताया कि बेपटरी होने के बाद ट्रेन 50 मीटर तक उसी हालत में आगे गयी. इसके बाद गार्ड ने ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोका. पिछले डिब्बे में सवार यात्रियों ने बताया कि अचानक कंपन होने से वे लोग डर गये. गेट पर खड़े कुछ यात्री नीचे कूद गये और कुछ कूदने की कोशिश करने लगे. ट्रेन के रुकने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली. डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन पूरी तरह बंद हो गया. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे की वजह से कुछ दूरी तक रेल पटरी को काफी नुकसान पहुंचा है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें