भाजपा के सात कार्यकर्ताओं के घर में तोड़फोड़

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कूचबिहार : तृणमूल कार्यकर्ताओं पर एक बार फिर भाजपा समर्थकों के घरों और दुकानों में तोड़फोड़ करने का आरोप लगा है. ताजा घटनाक्रम के अनुसार तृणमूल कार्यकर्ताओं ने 12 भाजपा कार्यकताओं के घरों और पंच भाजपा समर्थकों की दुकानों में तोड़फोड़ की गयी है. घटना कूचबिहार दो प्रखंड के मधुपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत कालापानी इलाके की है. आरोप के अनुसार शनिवार को तृणमूल के स्थानीय पंचायत प्रधान जोगेश बर्मन के नेतृत्व में जुलूस निकला गया था.

उसी जुलूस में शामिल समर्थकों ने भाजपाकर्मियों के घरों में तोड़फोड़ की. तोड़फोड़ करने के साथ-साथ घर में रखा सोना व पैसा भी लूट लिया. घटना को लेकर भाजपा ने पुंडीबारी थाने में लिखित आरोप पत्र दर्ज किया है. इधर, तृणमूल कांग्रेस ने सभी आरोप को गलत बताया है. पार्टी ने कहा है कि इस घटना के साथ उनका कोई संबंध नहीं है.
भाजपाकर्मी पापन सरकार के भाई तपन सरकार व मां पुतुल सरकार का कहना है कि शनिवार की रात कालापानी इलाके के तृणमूल समर्थकों ने सीएए के विरोध में जुलूस निकाला था. इसके बाद ही स्थानीय शिक्षक तथा भाजपाकर्मी पापन सरकार के घर पर पहले धारदार हथियार से हमला किया गया, उसके बाद वहां तोड़फोड़ की गयी. घर में रखे नगदी पैसा व सोना लूट लिया गया. इसके अलावा उसी इलाके के कई और घरों में तोड़फोड़ की गयी. इतना ही नहीं काला पानीबाजार में भी कई दुकानो में तोड़फोड़ की गयी.
पुतुल सरकार ने कहा कि तृणमूल के बदमाशों के हाथों में झंडा और धारदार हथियार थे. हम किसी तरह घर से निकलकर दूसरे घर में छुप गये. हमारे घर में तोड़फोड़ की गयी. टीवी समेत कई चीजों को तोड़ा गया. इसके अलावा घर में रखें पैसा सोना सभी लूट लिया गया है. थाने में आरोपपत्र भी दर्ज किया गया है.
पुलिस प्रशासन की अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इधर, कलापानी बाजार में भी रविवार को दुकानें बंद रहीं. स्थानीय व्यवसायी तथा भाजपाकर्मी श्यामल वर्मा ने कहा कि स्थानीय पंचायत प्रधान जोगेश बर्मन के नेतृत्व में ही इस तरह का आक्रमण हुआ है. आज हम सभी ने दुकान बंद रखा है. इलाके में कब शांति लौटेगी, इसको लेकर हम चिंतित हैं. घटना के बाद पूरे इलाके में पुलिस तैनात कर दी गयी है.
इस बीच कूचबिहार भाजपा जिला अध्यक्ष मालती राभा राय ने कहा कि तृणमूल कूचबिहार जिले में भाजपा से डर गयी है. जिस कारण रात के अंधकार में इस तरह का हमला कर रही है. दिन के वक्त भाजपा के साथ मुकाबला करने की हिम्मत उनमें नहीं है.
उन्होंने कहा कि सोमवार को इस हमले के विरुद्ध व सीएए के समर्थन में कूचबिहार शहर में अभिनंदन रैली निकाली जायेगी. साथ ही इसका जवाब चुनाव में साधारण लोग देंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तृणमूल कांग्रेस का होकर काम कर रही है. हम इसके विरुद्ध जोरदार आंदोलन पर उतरेंगे.
भाजपा के आरोपों को नकारते हुए कूचबिहार उत्तर विधानसभा केंद्र के तृणमूल कांग्रेस कन्वेनर परिमल बर्मन ने कहा कि इस घटना के साथ तृणमूल कांग्रेस का कोई संबंध नहीं है. इस इलाके में तृणमूल कांग्रेस शांति बनाकर रखती है. तृणमूल कांग्रेस के पंचायत प्रधान काफी सरल आदमी हैं. उनपर जो आरोप लगाया जा रहा है वह गलत है. दरअसल वो अपने आपसी संघर्ष को छुपाने के लिए तृणमूल कांग्रेस के ऊपर आरोप लगा रहे हैं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें