28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हावड़ा : दिव्यांग किशोरियों से दुष्कर्म, 3 कर्मचारी गिरफ्तार

हावड़ा : जिले के जयपुर के पार बख्शी स्थित एक सरकारी सहायता प्राप्त होम में रह रहीं चार दिव्यांग किशोरियों के साथ दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने इस अनाथालय के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम बबलू धारा(25), प्रताप प्रमाणिक (50) आैर फोनी बाग (45) है. शनिवार को तीनों को हावड़ा […]

हावड़ा : जिले के जयपुर के पार बख्शी स्थित एक सरकारी सहायता प्राप्त होम में रह रहीं चार दिव्यांग किशोरियों के साथ दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने इस अनाथालय के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम बबलू धारा(25), प्रताप प्रमाणिक (50) आैर फोनी बाग (45) है. शनिवार को तीनों को हावड़ा अदालत में पेश किया गया. न्यायाधीश ने सभी को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.
गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य सरकार के नारी व शिशु कल्याण मंत्रालय के कुछ अधिकारी होम पहुंचे थे. उसी समय पीड़िताओं ने अधिकारियों को घटना की जानकारी दी. शुरूआत में अधिकारियों को समझने में परेशानी हुई लेकिन बातचीत करने के बाद अधिकारियों को घटना समझ में आ गयी. अधिकारियों ने इसकी जानकारी पुलिस आैर महिला थाना को दी.
मौके पर पुलिस पहुंची. पीड़िताओं का बयान दर्ज कराया गया. साथ ही मेडिकल टेस्ट कराया गया. मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई. अदालत में मजिस्ट्रेट के समक्ष गोपनीय बयान दर्ज किया गया. पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू की. इसके बाद तीनों आरोपी होम से भाग निकले. शुक्रवार को सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) गौरव शर्मा ने कहा कि आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है.
घटना 25 नवंबर की है. चूंकि पीड़िताएं दिव्यांग हैं, इसलिए घटना की जानकारी बाद में मिली. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश में है कि यहां रह रहीं लड़कियां कितनी सुरक्षित हैं. उनके सुरक्षा के क्या इंतजाम हैं. साथ ही इस घटना में तीनों के अलावा आैर कौन कोई शामिल है या नहीं. वहीं होम के प्रबंधक सुकुमार साव ने कहा कि वह कुछ दिनों से होम नहीं जा रहे हैं. ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है. अगर, होम के कर्मचारियों ने दुष्कर्म किया है, तो कानून कड़ी सजा दे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें