28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : बंगाल में गर्मी का कहर जारी, बारिश की संभावना नहीं, एक हफ्ते तक जलेगा कोलकाता

Bengal Weather Forecast : कल यानी शुक्रवार से आठ जिलों में पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा, पूर्व और पश्चिम बर्दवान, बीरभूम में भीषण गर्मी जारी रहेगी. सात जिलों में भी लू की स्थिति रहेगी. मौसम कार्यालय का अनुमान है कि यह स्थिति रविवार तक जारी रहेगी.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल में गर्मी (Summer) का कहर जारी है. बल्कि सप्ताह के अंत में गर्मी और भी भयावह रूप लेने वाली है. अलीपुर मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से रविवार तक दक्षिण बंगाल में गर्मी जारी रहेगी. कोलकाता में भी लू का खतरा है. अत्यधिक गर्म और असुविधाजनक मौसम जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण बंगाल में गर्मी की स्थिति धीरे-धीरे बढ़ेगी. सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक जब तक जरुरी न हो धूप में न निकलें. हालांकि, उत्तर बंगाल के ऊपरी पांच जिलों में बारिश जारी रहेगी. उत्तर बंगाल के निम्नलिखित तीन जिलों में भी गर्म और असुविधाजनक मौसम का अनुभव होगा.

गर्मी का कहर रहेगा जारी

कल यानी शुक्रवार से आठ जिलों में पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा, पूर्व और पश्चिम बर्दवान, बीरभूम में भीषण गर्मी जारी रहेगी. सात जिलों में भी लू की स्थिति रहेगी. मौसम कार्यालय का अनुमान है कि यह स्थिति रविवार तक जारी रहेगी. शुष्क हवाएं पश्चिमी जिलों में गर्मी बढ़ाएंगी. शेष सात जिलों में भी लू की स्थिति रहेगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि यह स्थिति रविवार तक जारी रहेगी. शुष्क हवाएं पश्चिमी जिलों में गर्मी बढ़ाएंगी. अगले तीन दिनों में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. दक्षिण बंगाल में बारिश की संभावना नहीं है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी का आरोप, बंगाल में रामनवमी त्योहार के दौरान हिंसा भड़काने के लिये भाजपा जिम्मेदार

मालदा में भी लू जैसे बनेंगे हालात

अगले 3 दिनों में उत्तर बंगाल के जिलों में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है. 5 जिलों में बारिश जारी रहेगी. तीन जिलों में और भी गर्मी बढ़ने की संभावना है. मालदा में लू जैसे हालात बनेंगे. लेकिन आज उत्तर बंगाल के 5 जिलों में बारिश का अनुमान है. कल यानी शुक्रवार को चुनाव के दिन उत्तर बंगाल के ऊपरी 5 जिलों में तूफानी बारिश की आशंका है.

WB News : ओडिशा के जाजपुर में हुए बस हादसे में 32 लोग है बंगाल के, 5 की मौत, ममता बनर्जी ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें