26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Police Bharti: पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने पर अभ्यर्थी बोले-Thank You Yogi JI

यूपी पुलिस भर्ती (UP Police Bharti) परीक्षा निरस्त होने के बाद अभ्यर्थियों ने खुशी जाहिर की है. सोशल मीडिया पर सीएम योगी और सरकार की तारीफ हो रही है. एक्स पर #YogiWithYouth टॉप ट्रेंड कर रहा है.

लखनऊ: यूपी पुलिस भर्ती (UP Police Bharti) परीक्षा निरस्त होने के बाद अभ्यर्थी खुश है. पेपर लीक होने के प्रकरण एक के बाद एक सामने आने के बाद अभ्यर्थियों ने आंदोलन शुरूकर दिया था. शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद भर्ती परीक्षा रद्द कर दिया था. जैसे ही अभ्यर्थियों को परीक्षा निरस्त होने की जानकारी मिली, तो उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद दिया. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सीएम योगी के समर्थन में हैशटैग वायरल होने लगे. इनमें #YogiWithYouth ट्रेंड लिस्ट में टॉप आ गया.

रीच 10 लाख पार
छात्रों ने सीएम योगी के निर्णय को सही ठहराते हुए योगी सरकार की प्रशंसा की और इसे युवाओं की हितैषी सरकार बताया है. परीक्षा निरस्त करने संबंधी सीएम योगी की एक्स पोस्ट भी वायरल हुई है. #YogiWithYouth के माध्यम सेशाम 6 बजे तक इसकी रीच 10 लाख पार कर गई. सीएम योगी ने शनिवार को प्रश्नपत्र लीक जैसे मामलों में अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति का उदाहरण पेश करते हुए परीक्षा को निरस्त करने के साथ 6 माह में पूरी पारदर्शिता से परीक्षा संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं.

Also Read: UP Police Exam Cancelled

अभ्यर्थियों ने कहा पेपर लीक वालों पर हो कड़ी कार्रवाई
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने के बाद उत्साहित छात्रों ने युवाओं की आवाज सुनने के लिए सीएम योगी का आभार जताया और सीएम योगी के पक्ष में नारे भी लगाए. लखनऊ में एक छात्र ने कहा कि सीएम योगी ने लाखों छात्रों की बात को सुना है, इसके लिए हम उनके आभारी हैं. हमारी मांग है कि 6 महीने में पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा के साथ ही पेपर लीक करने वालों को कड़ी सजा भी दिलाएं. एक अन्य छात्र ने कहा कि हम तो यही चाहेंगे कि अगली बार भी योगी ही हमारे सीएम बने. एक अन्य छात्र ने यूपी में का बा, यूपी में बाबा बा.

कई हैशटैग हुए ट्रेंड
पेपर निरस्त किए जाने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम योगी के निर्णय के समर्थन में कई हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे. #YogiWithYouth के अलावा #DhanyawadYogiji पर सबसे ज्यादा लोग इंगेज हुए. खासतौर पर #YogiWithYouth तो ट्रेंड में नंबर वन रैंक पर भी आ गया. हजारों छात्रों ने इस हैशटैग के माध्यम से योगी सरकार के निर्णय पर खुशी जताई. श्रेय पथारे ने लिखा पुलिस भर्ती परीक्षा दोबारा आयोजित कर निष्पक्षता सुनिश्चित करने और आरओ व एआरओ परीक्षा में कथित धांधली की जांच कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हार्दिक धन्यवाद. योगी सरकार युवाओं के साथ खड़ी है.

एक्स पर संदेश की भरमार
मुकेश नाम के हैंडल से लिखा गया कि योगी आदित्यनाथ की सरकार युवाओं की मांगों पर ध्यान देती है. पुलिस भर्ती परीक्षा को तुरंत रद्द करने के लिए धन्यवाद योगी जी. एक अन्य हैंडल पर लिखा गया है कि योगी आदित्यनाथ का मतलब ईमानदारी और न्याय है.अन्याय के प्रति उनकी जीरो टॉलरेंस नीति के कारण ही पेपर लीक पर सख्त कार्रवाई का आदेश देकर उन्होंने युवाओं को न्याय देने का काम किया है. एक युवक ने लिखा कि यह ऐसी सरकार है जहां छात्रों की बात सुनी जाती है. उनके हितों की रक्षा की जाती है और दोषियों से कठोरता से निपटा जाता है.

Also Read: RO ARO Exam आरओ एआरओ परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतों की होगी जांच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें