25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: पशुधन विभाग में पशु चिकित्सा सेवा के 424 तथा पशुधन प्रसार अधिकारी के 1083 पद भरे जाएंगे

UP News लोकसभा चुनाव के बाद यूपी सरकार विभागों में खाली पदों को भरने की प्रक्रिया में जुट गई है. इसी कड़ी में पशुधन विभाग के खाली पदों का ब्यौरा जुटाया गया है.

लखनऊ: यूपी सरकार (UP News) पशुधन एवं दुग्ध विकास विभाग में रिक्त पदों (Animal Husbandry Jobs) पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी. पशु चिकित्सा सेवा के 424 तथा पशुधन प्रसार अधिकारी के 1083 पद रिक्त हैं. दुग्ध विकास विभाग में मुख्य दुग्धशाला विकास अधिकारी के 2, दुग्धशाला विकास अधिकारी के 3, वरिष्ठ दुग्ध निरीक्षक के 26 तथा राजकीय दुग्ध परिवेक्षक के 209 पद रिक्त हैं. इन सभी पदों पर जल्द ही भर्ती शुरू की जाएगी. इसके अलावा विभाग में समूह ‘घ’ के पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती की जाएगी.

खाली पदों को भरने के निर्देश
पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह (UP News) ने बुधवार को खाली पदों और विभागीय बजट की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि खादी पदों के लिए अधियाचन आयोग को भेजा जाए. जिससे जल्द कार्रवाई हो सके. उन्होंने गोसंरक्षण केंद्रों की स्थापना के लिए धनराशि व जिला योजनाओं के लिए आवंटित धनराशि को शीघ्र जारी किया जाए. सरकार ने मोबाईल वेटेनरी यूनिट के संचालन में मिल रही शिकायतों पर भी नाराजगी जतायी है. अफसरों को निर्देश दिया गया है कि शिकायतों पर तत्काल जांच कर कार्रवाई की जाए. लापरवाही बरतने पर कार्यदायी संस्थाओं का भुगतान रोक दिया जाए. इसके अलावा कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम, राज्य पशुधन प्रक्षेत्र, चारा विकास कार्यक्रम एवं पशुधन बीमा योजना पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिये गये हैं.

वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने में अहम भूमिका
पशुधन मंत्री (UP News) ने कहा कि पशुधन एवं दुग्ध उत्पादन का प्रदेश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान है और प्रदेश को वन ट्रिलियन डालर इकोनामी बनाने में अहम भूमिका है. बैठक में पशुधन विभाग के प्रमुख सचिव रवींद्र कुमार, विशेष सचिव पशुधन देवेंद्र पांडेय, विशेष सचिव दुग्ध राम सहाय यादव, पशुपालन विभाग के निदेशक प्रशासन एवं विकास डॉ. रघुनाथ सिंह, निदेशक रोग नियंत्रण एवं प्रक्षेत्र डॉ. पीएन सिंह, एलडीबी के कार्यकारी अधिकारी डॉ. नीरज गुप्ता और अपर निदेशक डॉ. एके वर्मा मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें