24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Food Poisoning: अंबेडकर नगर में फूड पॉइजनिंग से 70 बीमार, शादी समारोह में खाया था खाना

अंबेडकर नगर के एक गांव में शादी समारोह में चाऊमीन और रसमलाई खाने के बाद 80 से अधिक लोग बीमार (Food Poisoning) हो गए. सभी को आधी रात को ही अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा.

लखनऊ: अंबेडकर नगर के अटंगी गांव में शादी में शामिल लोगों को फूड पॉइजनिंग (Food Poisoning) हो गई. बताया जा रहा है कि रसमलाई और चाऊमीन खाने के कारण 70 से अधिक लोगों की तबीयत खराब हुई है. बीमार लोगों को जिला अस्पताल, पीएचसी और सीएचसी पर भर्ती कराया गया है. सभी लोगों के खतरे से बाहर होने की बात कही जा रही है.

रसमलाई, चाऊमीन खाने के बाद शुरू हुई दिक्कत
बताया जा रहा है कि Ambedkar Nagar News कटका थाना क्षेत्र के रत्ना गांव से बेवाना थाना के अटंगी गांव में सीताराम प्रजापति के घर मंगलवार रात बारात आई थी. यहां बरातियों और घर के लोगों ने चाऊमीन और रसमलाई (Food Poisoning) आदि खायी थी. इसके बाद से ही उनके पेट में दर्द होने लगा है. इसके बाद दस्त और उल्टी भी शुरू हो गई. आनन फानन में इसकी खबर स्वास्थ्य विभाग को दी गई तो गांव में सीएमओ की टीम पहुंची. जांच के बाद एंबुलेंस से सभी बीमार लोगों को पीएचसी ताराखुर्द और जलालपुर में भर्ती कराया गया. बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की सूचना के बाद मौके पर सीएमओ डॉ. राजकुमार और एसीएमओ डॉ. रामानंद भी पहुंच गए. इसके बाद कुछ मरीजों को जिला अस्पताल में भी भर्ती कराया गया.

लड़की पक्ष के अधिक बीमार
मंगलवार रात 12 बजे तक 70 से अधिक लोगों (Food Poisoning) को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया जा चुका था. डीएम अविनाश सिंह, एसपी डॉ. कौस्तुभ भी जिला अस्पताल पहुंचे. डीएम का कहना है कि सभी लोगों को पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही डिस्चार्ज किया जाएगा. बताया जा रहा है कि बीमार होने वाले में लड़की के घर वाले अधिक हैं. महात्मा ज्योतिबा फुले संयुक्त चिकित्सालय के अंबेडकर नगर के चिकित्सा अधीक्षक के अनुसार लगभग 70 लोग इलाज के लिए भर्ती किए गए हैं. बरात में खाना खाने के बाद फूड पॉइजनिंग हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें