32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Today: वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने किया स्वागत

UP Breaking News Live Updates: यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी अपने गुरुवार देर रात वाराणसी पहुंच गए हैं. बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी व बीजेपी के नेताओं ने उनका स्वागत किया. रात को वो बीएलडब्लू में विश्राम करेंगे. शुक्रवार को वह 14 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का उपहार पूर्वांचल के लोगों को देंगे. संत रविदास की मूर्ति का अनावरण करें और अमूल के प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे.

वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

पीएम नरेंद्र मोदी अपने गुरुवार देर रात वाराणसी पहुंच गए हैं. बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी व बीजेपी के नेताओं ने उनका स्वागत किया. रात को वो बीएलडब्लू में विश्राम करेंगे. शुक्रवार को वह 14 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का उपहार पूर्वांचल के लोगों को देंगे. संत रविदास की मूर्ति का अनावरण करें और अमूल के प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे.

NIELIT गोरखपुर के छात्रों को सीएम योगी ने दिए प्रमाण पत्र

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर में थे. उन्होंने एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (नाइलिट) के स्किल ट्रेनिंग सेंटर के पांच छात्रों को नामांकन प्रमाण पत्र दिए. इसके अलावा गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र को 1040 करोड़ रुपये की 20 परियोजनाओं का उपहार दिया. गीडा की 650 करोड़ रुपये की अनुमानित आय वाली कालेसर आवासीय टाउनशिप योजना, 300 करोड़ रुपये के निवेश वाली एसडी इंटरनेशनल की प्लास्टिक रिसाइक्लिंग एवं फूड पैकेजिंग कंटेनर यूनिट का शिलान्यास और 90 करोड़ रुपये के 18 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर गुरुवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया. अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुए भर्ती आरक्षित वर्ग अभ्यर्थियों को न्याय देने की मांग की. इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा कि जब तक न्याय और नियुक्ति नहीं मिल जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के साक्ष्य मांगे

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के साक्ष्य 23 फरवरी को शाम 6 बजे तक उपलब्ध कराने का समय दिया है. बोर्ड का कहना है कि लिखित परीक्षा के कुछ प्रश्नपत्रों के संबंध में सोशल मीडिया पर वायरल सूचना के बारे में सुसंगत प्रमाण/साक्ष्य अपने प्रत्यावेदन के साथ ईमेल किए जा सकते हैं. इसके लिए board@uppbpb.gov.in ईमेल आईडी भी दी गई है. गौरतलब है कि सिपाही भर्ती परीक्षा 17 व 18 फरवरी को आयोजित की गई थी. परीक्षा के पेपर लीक को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार जानकारी साझा की जा रही है. इस मामले में भर्ती बोर्ड जांच करा रहा है.

किसानों की समस्याओं का होगा निदान, सीएम के निर्देश पर कमेटी गठित

नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के किसानों की समस्याओं के निदान के लिए सीएम के निर्देश पर तीन सदस्यी कमेटी का गठन किया गया है. इसमें अध्यक्ष राजस्व परिषद को अध्यक्ष, मंडलायुक्त मेरठ और जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर को शामिल किया गया है. ये किसानों की समस्याओं को सुनेंगे और उसका समाधान निकालकर मुख्यमंत्री कार्यालय को देंगे. गौरतलब है कि लंबे समय से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लिया है. उनके अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ने कमेटी गठन के निर्देश जारी कर दिए हैं.

पीएम मोदी 25 फरवरी को रायबरेली एम्स का करेंगे लोकार्पण

पीएम नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को रायबरेली एम्स का लोकार्पण करेंगे. गुजरात से वर्चुअली कार्यक्रम का आयोजन होगा. एम्स में 15 क्रिटिकल केयर ब्लॉक बन रहे हैं. एनएचएम की निदेशक डॉ. पिंकी जोएल को नोडल प्रभारी बनाया गया है.

पीएम मोदी आज दो दिन के दौरे पर पहुंचेंगे वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचेगे. लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद पीएम सड़क मार्ग से बीएलडब्लू पहुंचेंगे. यहां वो रात्रि विश्राम करेंगे. 23 फ़रवरी को पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का उपहार देंगे. इनमें 10972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम है. शुक्रवार सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धन मंदिर जाएंगे. इसके बाद काशी संकुल का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री यहां जनसभा को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें