27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ayodhya: अयोध्या में त्रेतायुग जैसी दिव्यता, प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोली मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास

श्री रामलला अपने मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. उनके दर्शन के लिए लाखों भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. रात को तीन बजे से ही रामपथ पर लाखों लोग जमा हो गए थे. हर तरफ जय श्री राम का उद्घोष हो रहा था. राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास इस दृश्य से आनंदित हैं.

अयोध्या: मंदिर में श्री रामलला के विराजमान होने के बाद मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद अयोध्या नगरी दिव्य दिखाई दे रही है. ऐसा लग रहा है कि स्वयं त्रेतायुग में जिस प्रकाश भगवान राम विराजमान हुए थे, जिस प्रकार की उस समय की व्यवस्था रही होगी, जिस प्रकार का भक्ति भाव रहा होगा, वैसा ही आनंद महसूस हो रह है. वही त्रेता युग का झलक इस समय मिल रहा है.

मुख्य पुजारी ने कहा कि अयोध्या में भक्तों का समूह भरा हुआ है. जय श्री राम के नारे लग रहे हैं. एक दम त्रेता युग की अयोध्या जैसी दिखाई दे रही है. इतने लोग उपस्थित हैं कि आज और कल भी लोग दर्शन नहीं कर पाएंगे. यह दर्शन का क्रम दो-चार दिन चलता रहेगा. अयोध्या में चार हजार संतों के समूह हैं. पूरे भारत के प्रत्येक मंदिर के संत हैं. उनके साथ भी कई लोग आए हैं. पूरा वातावरण राममय दिखाई दे रहा है. अयोध्या बहुत दिव्य है. बहुत सुंदर है. सजा हुआ मंदिर विलक्षण है देखने लायक है.

अपडेट हो रही है…

Also Read: Ram Mandir Video: अयोध्या में रामलला के दर्शन को उमड़ा जनसैलाब, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें