18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM Modi Bulandshahr Visit: पीएम मोदी की मिशन 2024 की शुरुआत बुलंदशहर से, जानें क्यों चुना इस शहर को

बुलंदशहर से पहले अलीगढ़ को पीएम की सभा के लिए चुना गया था. लेकिन इसे बाद में बदल दिया गया. अब बुलंदशहर से वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश और ब्रज क्षेत्र के लिए 20435 करोड़ की परियोजनाओं का उपहार देंगे.

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 की शुरुआत यूपी के बुलंदशहर से कर रहे हैं. राम मंदिर के उद्घाटन के बाद यह पीएम की पहली जनसभा भी है. इस जनसभा के माध्यम से विकास की कई योजनाओं का लोकापर्ण करेंगे, वहीं युवा मतदाताओं को संबोधित करेंगे. 25 जनवरी को देश में युवा मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस समय लगभग 7 करोड़ 18 से 25 साल की उम्र के युवा मतदाता है.

पीएम नरेंद्र मोदी के बुलंदशहर को पहली जनसभा के लिए चुनने की वजह हो लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं. बुलंदशहर लोकसभा सीट दलित बाहुल्य है और आरक्षित है. इसीलिए सिखेड़ी गांव के चांदमारी मैदान को पीएम की रैली के लिए चुनाव गया. 2014 में उन्होंने पीएम प्रत्याशी के रूप में चुनावी अभियान की शुरुआत बुलंदशहर से की थी. इस चुनाव में बीजेपी ने 80 में से 71 सीटें जीती थीं. 2019 में पीएम ने मेरठ से चुनावी सभा की शुरुआत की थी. इस चुनाव में बीजेपी 62 सीट ही जीत पायी थी. बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले वह देश भर में एक-एक बार रैलियां करेंगे. इसके बाद वह लखनऊ और फिर आजमगढ़ से रैली कर सकते हैं. बुलंदशहर से पहले अलीगढ़ को पीएम की सभा के लिए चुना गया था. लेकिन इसे बाद में बदल दिया गया. अब बुलंदशहर से वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश और ब्रज क्षेत्र के लिए 20435 करोड़ की परियोजनाओं का उपहार देंगे.

आज इनका है लोकार्पण

  • कल्याण सिंह मेडिकल कॉलेज

  • डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के एक सेक्शन का लोकार्पण

  • डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के न्यू खुर्जा व न्यू रेवाड़ी स्टेशनों के बीच मालगाड़ी को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे

  • 173 किलोमीटर लंबे दोहरी लाइन विद्युतीकृत खंड का उद्घाटन

  • अलीगढ़ से कन्नौज के बीच फोरलेन हाइवे सहित पांच हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत की सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण

  • मथुरा पलवल व चिपियाना बुजुर्ग दादरी खंड को जोड़ने वाली चौथी रेल लाइन का उद्घाटन

  • इंडियान ऑयल की टूंडला गवरिया पाइपलाइन और ग्रेटर नोएडा में एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप का लोकार्पण, गतिशक्ति परियोजना के तहत इसे 1714 करोड़ रुपये की लागत से 747 एकड़ क्षेत्र में विकसित किया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें