34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election Results 2024: पुष्पेंद्र सरोज बने सबसे कम उम्र के सांसद, यूपी से इन्होंने बनाया रिकार्ड

Lok Sabha Election Results 2024 लोकसभा चुनाव 2024 में 10 युवा सांसद बनकर लोकतंत्र की रक्षा को लिए आवाज उठाएंगे. इनमें से पांच सांसद यूपी से हैं.

लखनऊ: यूपी की कौशांबी लोकसभा सीट (Lok Sabha Election Results 2024) से जीते पुष्पेंद्र सरोज लोकसभा चुनाव 2024 में सबसे कम उम्र के सांसद हैं. वो मात्र 25 साल तीन माह की उम्र में सांसद चुने गए हैं. यूपी से तीन नाम ऐसे हैं जो 30 साल से कम उम्र में सांसद बने हैं. इसके अलावा दो अन्य लोग 33 व 35 साल की उम्र में सांसद बने हैं. देश भर में 10 युवा कम उम्र में संसद पहुंचे हैं.

पुष्पेंद्र सरोज

पुष्पेंद्र सरोज
पुष्पेंद्र सरोज

पुष्पेंद्र सरोज (Pushpendra Saroj) 25 वर्ष 3 महीने में सांसद बने हैं. उन्होंने कौशांबी से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता है. लंदन से पढ़े पुष्पेंद्र पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं. वो बीजेपी के दो बार के सांसद विनोद सोनकर को हराकर संसद पहुंचे हैं. पुष्पेंद्र ने एक लाख से अधिक वोट से विनोद सोनकर को हराया है.

प्रिया सरोज

प्रिया सरोज
प्रिया सरोज

मछली शहर से प्रिया सरोज (Priya Saroj) लोकसभा चुनाव जीतकर आई हैं. उनकी उम्र 25 वर्ष 7 महीने है. दिल्ली से एलएलबी की पढ़ाई करने वाली प्रिया सुप्रीम कोर्ट में वकालत करती हैं. उन्होंने बीजेपी सांसद भोलानाथ को 35850 वोट से हराया है. प्रिया सरोज सपा नेता तूफानी सरोज की बेटी हैं.

इकरा हसन

Whatsapp Image 2024 06 06 At 5.22.13 Pm
इकरा हसन

इकरा हसन (Ikra Hasan) कैराना से समाजवादी पार्टी के टिकट पर सांसद चुनी गई हैं. वो 29 वर्ष की हैं. इकरा ने भी लंदन से पढ़ाई की है. बीते विधानसभा चुनाव में वो अपने भाई के चुनाव प्रचार के माध्यम से राजनीति में आई थी. इसके बाद वो इसी में रम गई. इकरा ने बीजेपी के प्रदीप कुमार को 69 हजार से अधिक वोट से हराया है.

करन भूषण सिंह

करण भूषण
करन भूषण सिंह

कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर जीते करन भूषण सिंह (Karann Bhushan Singh) 33 वर्ष की उम्र में सांसद बने हैं. वो ब्रज भूषण शरण सिंह के बेटे हैं. करन भूषण ने कांग्रेस प्रत्याशी भगत राम को 1.48 लाख से अधिक मतों से हराया है. पहलवानी प्रकरण में ब्रज भूषण शरण सिंह का टिकट कटने के बाद उन्हें कैसरगंज से चुनाव लड़ाया गया था.

आदित्य यादव

आदित्य यादव
आदित्य यादव

बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीते आदित्य यादव (Aditya Yadav) की उम्र 35 साल है. वो अखिलेश यादव के चचेरे भाई और शिवपाल सिंह यादव के बेटे हैं. आदित्य यादव बीजेपी के दुर्विजय सिंह शाक्य को 34 हजार से अधिक मतों से हराकर संसद पहुंचे हैं. आदित्य ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. सहकारिता के क्षेत्र में उनका अच्छा खासा नाम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें