26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: सीएम योगी ने की गोरखपुर और मीरजापुर में रिकार्ड वोटों से जिताने की अपील

Lok Sabha Election 2024 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर और मीरजापुर में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस व सपा को जनता वहां पहुंचा देगी, जहां उनका कोई नाम लेने वाला नहीं होगा.

गोरखपुर/मीरजापुर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को (Lok Sabha Election 2024) गोरखपुर और मीरजापुर में जनसभाओं को संबोधित किया. गोरखपुर लोकसभा (Gorakhpur Lok Sabha) क्षेत्र में जनसभा में उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला को विराजमान करने के लिए 500 वर्षों की प्रतीक्षा को समाप्त करने वाले रामभक्त हैं. ये वो रामभक्त हैं जिन्होंने रामलला के विराजमान होने से पहले अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि के नाम पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनवाया, श्रीराम के सखा निषादराज के नाम पर प्रतीक्षालय बनवाया, माता शबरी के नाम पर भोजनालय बनवाया. ये वो रामभक्त हैं जो प्रयागराज में निषादराज की 56 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित कराते हैं, निषादराज को पूरा सम्मान देते हैं. ऐसे में निषादराज के कोई भी अनुयाई रामद्रोहियों के साथ खड़े नहीं हो सकते.

रामद्रोही कभी चैन से नहीं बैठ पाएंगे
सीएम योगी ने कहा कि (Lok Sabha Election 2024) रामद्रोही कभी चैन से नहीं बैठ पाया है. वह कितना ही बड़ा क्यों ना हो, कितना ही ताकतवर हो, उसकी दुर्गति जरूर हुई है, उसका पतन जरूर हुआ है. रामभक्त प्रभु के आशीर्वाद से प्रगति पर ध्यान देते हैं. आज रामभक्त देश के विकास के लिए, टूलेन से लेकर ट्वेल्व लेन सड़क बनाने के लिए, एम्स, मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम, एयरपोर्ट बनाने के लिए, हर घर नल से जल पहुंचाने के लिए, औद्योगिकीकरण के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीपीगंज पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीर बहादुर सिंह की कर्मभूमि रही है. साथ है यह पूर्व की पनियरा और मानीराम विधानसभा क्षेत्र का जंक्शन भी है. जहां एक तरफ से स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह और दूसरी तरफ से उनके पूज्य गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ जी महाराज प्रतिनिधित्व करते थे.

गोरखपुर में रिकार्ड वोट मिलने चाहिए
मुख्यमंत्री ने कहा कि (Lok Sabha Election 2024) इन दोनों महापुरुषों ने इस धरा को विकास की मुख्य धारा के साथ जोड़कर के यहां के लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है. यह वर्ष हमारे लिए विशेष है. गोरखपुर से जो आंदोलन 1949 और 1983 से शुरू हुआ था, 1986 में जब स्व. वीर बहादुर सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, जब मंदिर का ताला खुला था. आज जब उस स्थान पर प्रभु श्रीरामलला विराजमान हो गए हैं तो उस साल होने वाले चुनाव में गोरखपुर में रिकॉर्ड वोट मिलने चाहिए.

मीरजापुर में बोले, पहले नौजवानों को पढ़ाई के लिए बाहर जाना पड़ता था
सीएम योगी ने मीरजापुर लोकसभा क्षेत्र (Mirzapur Lok Sabha) में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां का नौजवान पढ़ने बाहर जाता था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हों या भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, इन्हें भी पढ़ने मीरजापुर से बाहर जाना पड़ा था. अब मीरजापुर वाले भी कह सकेंगे कि यहां विश्वविद्यालय है. रिश्तेदार आकर यहां अच्छी शिक्षा ग्रहण करें. उन्होंने कहा कि मां विंध्यवासिनी के त्रिकोण में रोपवे के लिए कार्य या वॉटर वे के माध्यम से कोलकाता व हल्दिया को जोड़ने के लिए प्रयागराज, वाराणसी, बलिया होते हुए हल्दिया तक की कनेक्टिविटी बढ़ाने का कार्य किया गया है. अच्छा जनप्रतिनिधि चुनने से परिणाम भी अच्छा आता है.

मां विंध्यवासिनी के कॉरिडोर में आएंगे 1 करोड़ भक्त
सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि मां विंध्यवासिनी का भव्य कॉरिडोर बन रहा है. इस बार नवरात्रि में 35 लाख श्रद्धालु मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने आए थे. कॉरिडोर बनने के बाद यह संख्या एक करोड़ हो जाएगी. ऐसा होते ही टैक्सी, होटल, फूल, दुकान, नाव वाले भी कमाएंगे। इस पूरे जनपद का नाम देश-दुनिया में होगा. सीएम ने अनुप्रिया पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि पूरे देश में मीरजापुर के ओडीओपी पीतल के उत्पाद की ब्रांडिंग करती हैं. सपा ने दंगाइयों की रीढ़ तोड़ने वाली पीएसी की 54 कंपनियों को समाप्त कर दिया था. हमने फिर सभी कंपनियों को बहाल किया. देश में कहीं भी दंगा होता है तो दंगाइयों की ठुकाई के लिए यूपी पीएसी को बुलाया जाता है. इनका नाम सुनकर दंगाई घरों में दुबक जाते हैं. दंगा शांत हो जाता है तो जनता कहती है कि पीएसी तो आ गई है, योगी जी बुलडोजर भी भेज दीजिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें