27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में आज से फिर शुरू हो गई वीआईपी दर्शन सुविधा शुरू, ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

राम नवमी के मौके पर अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में वीवीआईपी और पास से दर्शन की सुविधा बंदकर दी गई थी. शनिवार से इसे फिर शुरू कर दिया है. दर्शनार्थी ऑनलाइन पास के लिए आवेदन कर सकते हैं.

लखनऊ: अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में वीवीआईपी और पास से दर्शन की सुविधा शनिवार से फिर शुरू हो गई है. राम नवमी में आम दर्शनार्थियों को दर्शन में असुविधा न हो इसके चलते इस सुविधा को बंद कर दिया गया था. अब पास के माध्यम से दर्शन व आरती में शामिल होने की सुविधा फिर से शुरू हो गई है.

ऑनलाइन आवेदन की सुविधा
गौरतलब है कि Ayodhya Ram Mandir में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सुगम व विशिष्ट दर्शन के लिए पास की सुविधा शुरू की है. ये सुविधा सुबह 7 बजे रात 9 बजे तक हैं. दो-दो घंटे स्लॉट में ये सुविधा मिलती है. हर स्लॉट में 100 पास जारी किए जाते हैं. इसमें 20 पास ऑनलाइन और 80 पास ट्रस्ट जारी करता है. इस तरह एक दिन में 600 पास जारी होते हैं. इसके अलावा मंगला आरती, भोग व शयन आरती में शामिल होने के लिए भी पास की सुविधा है. आरती में भी 100 पास जारी किए जाते हैं. इसे भी ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है.

लद्धाख के उप राज्यपाल ने किए दर्शन
अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में रामलला के दर्शन के लिए लद्दाख के उप राज्यपाल डॉ. बीडी मिश्र शनिवार को पहुंचे हैं. वो डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के अतिथि गृह में रुकेंगे. 21 अप्रैल को वापस लद्दाख के लिए रवाना होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें