21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समाजवादी पार्टी की पहली सूची जारी, सपा-कांग्रेस गंठबंधन पर मंडराया खतरा, शिवपाल को मिला टिकट

लखनऊ : विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी के दिग्गज नेताओं का ख्‍याल रखा गया है. पार्टी ने नाराज चल रहे नेता शिवपाल यादव को जसवंतनगर से टिकट दिया है. वहीं आजम खां के बेटे अब्दुल्ला को स्वार से पार्टी ने […]

लखनऊ : विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी के दिग्गज नेताओं का ख्‍याल रखा गया है. पार्टी ने नाराज चल रहे नेता शिवपाल यादव को जसवंतनगर से टिकट दिया है. वहीं आजम खां के बेटे अब्दुल्ला को स्वार से पार्टी ने मैदान में उतारा है.

समाजवादी पार्टी में अखिलेश का विवाद मुख्य तौर पर अपने चाचा शिवपाल यादव के कारण ही हुआ था. ऐसे में उन्हें टिकट देकर अखिलेश ने उनके प्रति नरमी का रुख दिखाकर यह साबित करने का प्रयास किया है कि पार्टी में सबकुछ ठीक-ठाक है.

सूची के अन्य प्रमुख नामों की बात करें तो कैराना से नाहिद हसन को , हरदोई से नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को, पुरकाजी से उमा किरण को, सरधना से अतुल प्रधान को, गाजियाबाद से सागर वर्मा को, रामपुर से आजम खान को, मैनपुरी से राजकुमार यादव को , नोएडा से सुनील चौधरी को, दादरी से राजकुमार भाटी को, जेवर से नरेंद्र नागर को सपा ने टिकट दिया है.

सूची में चौकाने वाली बात यह है कि छपरौली से भी सपा ने अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा दिया है जहां से रालोद अपने उम्मीदवार को उतारने का दंभ भर रहा था.

सूची में अतीक अहमद का नाम नहीं है.

लिस्ट से मुलायम के करीबी जमीर उल्ला और अखिलेश का विरोध करने वाले रामपाल यादव का टिकट पार्टी ने काट दिया है. बेनी प्रसाद के बेटे राकेश वर्मा का टिकट भी अखिलेश ने काट दिया है. खबर है कि जिस सीट पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारना चाहती थी उसपर भी सपा ने अपने उम्मीदवार को उतार दिया है. इस बात से ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि इसका असर गंठबंधन पर पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें