25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP पुलिस का बड़ा खुलासा, तेवतिया पर हमला, सुरेश दीवान की हत्या का बदला था

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स :एसटीएफ: तथा स्थानीय पुलिस ने भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर स्वचालित हथियारों से किये गये हमले की वारदात का आज खुलासा करते हुए मामले के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. अपर पुलिस महानिदेशक :कानून-व्यवस्था: दलजीत चौधरी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि गत एसटीएफ तथा […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स :एसटीएफ: तथा स्थानीय पुलिस ने भाजपा नेता बृजपाल तेवतिया पर स्वचालित हथियारों से किये गये हमले की वारदात का आज खुलासा करते हुए मामले के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. अपर पुलिस महानिदेशक :कानून-व्यवस्था: दलजीत चौधरी ने यहां संवाददाताओं को बताया कि गत एसटीएफ तथा पुलिस ने 11 अगस्त को गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र में भाजपा नेता तेवतिया के काफिले पर स्वचालित हथियारों से हमले की घटना में शामिल चार अभियुक्तों निशान्त, राहुल, रामकुमार तथा जितेन्द्र को कल देर रात मुरादनगर क्षेत्र के पाईप लाइन तिराहे पर संयुक्त अभियान में गिरफ्तार कर लिया.

सुरेश दीवान की हत्या के बदले में हुआ हमला-पुलिस

चौधरी के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में सामने आये तथ्यों के मुताबिक वर्ष 1999 में महरौली गांव के सुरेश दीवान नामक व्यक्ति की हत्या के मामले में तेवतिया तथा कुछ अन्य लोगों को नामजद किया गया था. मामले की जांच में तेवतिया के घटना में शामिल नहीं होने की बात सामने आने पर उसका नाम अभियुक्तों की सूची से निकाल दिया गया था. इसे लेकर सुरेश के बेटे मनीष और विक्की तथा भतीजे मनोज के मन में रंजिश की भावना थी.

सुरेश दीवान के बेटे ने रची साजिश

उन्होंने बताया कि तेवतिया पर हमला कराने के लिये मनीष, मनोज तथा विक्की ने अपने पिता के पुराने संबंधो के आधार पर शूटरों से सम्पर्क कर घटना को अंजाम देने के लिए उन्हें तैयार किया एवं एके 47, कारबाईन व पिस्टल जैसे खतरनाक एवं स्वचालित हथियारों का इंतजाम किया.

हत्या करने की बनायी थी प्लानिंग-पुलिस

चौधरी ने बताया कि वारदात को अंजाम देेने के लिए मनीष तथा उसके साथियों ने शूटरों को मोटी रकम दिये जाने का भी वादा किया गया था। घटना से एक सप्ताह पूर्व मनीष के घर पर बृजपाल तेवतिया की हत्या का षडयन्त्र रचा गया था. उन्होंने बताया कि गत 11 अगस्त को तेवतिया रावली रोड पर एक कार्यक्रम में शामिल होने गये थे. उसी समय कार में सवार शूटर रावली रोड टेलीफोन एक्सचेंज के सामने आकर घात लगाकर बैठ गये. तेवतिया की गाड़ी के आने पर कार को तेवतिया की जीप के सामने अड़ा दिया और कार सवार बदमाशों ने एके-47, कार्बाइन तथा पिस्तौल से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसकी चपेट में आने से तेवतिया तथा छह अन्य लोग घायल हो गये थे. चौधरी ने बताया कि इस मामले में इस्तेमाल किये गये स्वचालित हथियारों के बारे में राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो और राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो से भी मदद ली जा रही है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि अगले 24 से 48 घंटे के अंदर मामले के बाकी आठ अभियुक्त भी गिरफ्तार कर लिये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें