29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर प्रदेश : कांग्रेस में हलचल तेज, गुलाम नबी आजाद से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी

लखनऊ : अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने कमर कस ली है. इसी क्रम में आज सूबे में नेतृत्व की अटकलों के बीच प्रियंका गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की है. दोनों के बीच हुई बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे […]

लखनऊ : अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने कमर कस ली है. इसी क्रम में आज सूबे में नेतृत्व की अटकलों के बीच प्रियंका गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की है. दोनों के बीच हुई बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में प्रियंका को कांग्रेस के प्रचार की कमान सौंपी जा सकती है.

आपको बता दें कि प्रदेश में चुनाव के पहले कांग्रेस में हलचल तेज है. बीती रात प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की माने तो निर्मल खत्री ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है जो लिखित रुप में है. बताया जा रहा है कि पार्टी हाईकमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. माना जा रहा है कि आज ही नए अध्यक्ष का नाम तय होगा.

चुनावी जादूगर प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को अपने परम्परागत वोट बैंक ब्राह्मण और मुस्लिम पर ध्‍यान केंद्रीत करने को कहा है. इसके बाद ही गुलाम नबी आजाद को यूपी कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया जिसके बाद से ही मीडिया में निर्मल खत्री के इस्तीफे को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे. खत्री के इस्तीफे के बाद सभी अटकलों पर विराम लग गया है. अब देखना है कि कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष के रुप के किस चेहरे को आगे लाती है.

गौरतलब है कि 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव और पिछले साल के आम चुनाव में मोदी को सुशासन के चेहरे के रुप में पेश करने की रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने पिछले साल बिहार में कमाल दिखाते हुए नीतीश कुमार को राज्य की सत्ता पर आसीन करवाया.इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जिताने की जिम्मेदारी कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें