17.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Kanpur: कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर 26 और 27 को रहेगा यातायात का डायवर्जन, शहर आने से पहले पढ़ लें पूरी खबर

कानपुर में कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन के साथ-साथ पार्किंग की भी व्यवस्था की है. शहरवासियों से अपील की गई है कि निर्धारित रूटों से ही गुजरे.

कानपुर में कार्तिक पूर्णिमा के स्नान को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन के साथ-साथ पार्किंग की भी व्यवस्था की है. पुलिस के अनुसार यह डायवर्जन 26 नवंबर की शाम से 26 नवंबर को गंगा स्नान की समाप्ति तक लागू रहेगा. शहरवासियों से अपील की गई है कि निर्धारित रूटों से ही गुजरे. बताते चले कि कार्तिक पूर्णिमा में शहर के करीब एक दर्जन से अधिक घाटों पर श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए आएंगे. गंगा घाटों में करीब 2 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है.

ऐसा होगा यातायात प्लान

1. उन्नाव से कोई भी मध्यम, भारी वाहन जिन्हें चौबेपुर जाना है परियर पुल होकर बिठूर शनिदेव चौराहा की ओर नहीं आ सकेंगे, ऐसे वाहन गंगाबैराज से मन्धना होकर जाएंगे.

2. चौबेपुर से भारी/ मध्यम भारी वाहन शनिदेव चौराहा बिठूर नहीं आ सकेंगे, मन्धना गंगाबैराज होकर गन्तव्य को जा सकेंगे.

3. मन्धना चौराहे से आने वाले भारी/ मध्यम वाहन ब्ल्यूवर्ड तिराहे से चुंग्गी चौराहा, बिठूर की ओर नहीं जा सकेंगे, यशकोठारी चौराहा से गंगाबैराज होकर गन्तव्य को जा सकेंगे.

4. मन्धना व कल्याणपुर आने वाले भारी/ मध्यम वाहन यशकोठारी चौराहा से चुंग्गी चौराहा बिठूर की ओर नहीं जा सकेंगे, गंगा बैराज की ओर से जा सकेंगे.

5. यशकोठारी चौराहे से चार पहिया/ छ पहिया अथवा अन्य बड़े सवारी वाहन बिठूर की ओर नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन ब्ल्यूवर्ड तिराहे से बिठूर की ओर जा सकेंगे.

6. गंगा बैराज से कोई भारी/ मध्यम वाहन अटल घाट कर्बला नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन यश कोठारी चौराहा होकर कल्याणपुर से जाएंगे.

7. मैनावती मार्ग एवं कम्पनीबाग की ओर से कोई भारी/ मध्यम वाहन कर्बला/ गंगाबैराज की ओर नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन जीटी रोड होकर रामादेवी अथवा कल्याणपुर की ओर से गन्तव्य की ओर जा सकेंगे.

8. वीआईपी रोड होकर बीमा चौराहा एवं जाजमऊ तक वाहन नहीं जा सकेंगे, वाहन जीटी रोड हो रामादेवी व कल्याणपुर जाएंगे.

9. फूलबाग चौराहा से चार पहिया वाहन मेघदूत तिराहे से दाएं मुड़कर सरसैय्याघाट चौराहा की ओर नहीं जा सकेंगे, ऐसे वाहन बड़ा चौराहा होकर गन्तव्य को जा सकेंगे.

Also Read: PM को अपशब्द बोलने के लिए राहुल-प्रियंका गांधी, अलका लांबा पर केस, कानपुर के MP MLA कोर्ट में शिकायत दर्ज
यहां पर होगी वाहनों की पार्किंग

1. उन्नाव सीमा परियर पुल की ओर से आने वाले वाहन ध्रुव टीला मार्ग पर बांये किनारे अपने वाहनों को पार्क कर सकेंगे.

2. चौबेपुर से आने वाले वाहन शनिदेव चौराहे से पूर्व अपने वाहनों को पार्क करेंगे.

3. ब्ल्यूवर्ड तिराहा से बिठूर आने वाले वाहन चुंग्गी चौराहे से पहले मां पीताम्बरा मन्दिर के पास वाहनों को खड़ा करेंगे.

4. परमट घाट पर कम्पनीबाग / रावतपुर इत्यादि मार्गों से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनों को वक्कल पार्किंग में पार्क करेंगे.

5. फूलबाग, पुलिस लाइन मार्ग होकर परमट मन्दिर की ओर जाने वाले श्रद्धालु वाहनों को यूनियन बैंक तिराहे से पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम के किनारे पार्क कर सकेंगे.

6. कम्पनीबाग एवं मैनावती मार्ग से अटलघाट/ गंगाबैराज से आने वाले श्रद्धालु वाहनों को कर्बला चौराहे से कर्बला मस्जिद वाली सड़क की ओर अपने वाहनों को खड़ा कर सकेंगे.

7. फूलबाग/ बड़ा चौराहा से सरसैय्याघाट आने वाले श्रद्धालु सरसैय्याघाट से चेतना चौराहा के मध्य सड़क के दोनों ओर पार्क कर सकेंगे.

8. कम्पनीबाग/ ग्रीनपार्क की ओर से सरसैय्याघाट आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनों को डायल 112 ग्राउण्ड में पार्क कर सकेंगे.

9. सिद्धनाथघाट जाने वाले श्रद्धालु अपने वाहनों को घाट से पूर्व निर्धारित पार्किंग स्थल पर अपने वाहनों को पार्क करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें