20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weather Update: गोरखपुर सहित पूर्वांचल के कई जिलों में मौसम ने ली करवट, शहर में शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी

गोरखपुर में सुबह से ही मौसम ने करवट ले लिया है, आसमान में बादल छाए हुए हैं. लगभग 10:00 बजे से हल्की बूंदाबांदी भी शुरू हो गई है. मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए. बच्चे और बुजुर्ग घर से कम निकल रहे हैं.

गोरखपुर में गुरुवार की सुबह से ही मौसम ने यू टर्न ले लिया है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और हल्की ठंडी हवाएं चल रही है. शहर में सुबह करीब 10:00 बजे से बूंदाबांदी भी शुरू हो गई है. इसके कारण लोगों को अब और अधिक ठंड झेलनी पड़ सकती है. मौसम विज्ञानियों की माने तो प्रदेश में पश्चिमी हवाओं यानी विक्षोभ के असर से यह बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार 30 नवंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे. आज अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यूपी में 2 दिसंबर तक बारिश की आशंका है. अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के 23 शहरों में हल्की बारिश हो सकती है, जिसमें ज्यादातर पूर्वांचल के जिले शामिल हैं. वहीं बादलों के छाए रहने से तापमान में बढ़ोतरी भी हो सकती है. मौसम विज्ञानियों की माने तो पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ बना है. इसका असर आज से शुरू होगा और 1 दिसंबर तक रहेगा. 1 दिसंबर तक बारिश और पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है.

Also Read: Indian Railway : लखनऊ- गोरखपुर बीच लोको पायलट को आई नींद, बुढ़वल पर ट्रेन खड़ी कर चले गए … बरपा हंगामा
बारिश होते ही लोगों ने निकाले गर्म कपड़े

गोरखपुर में मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए लोगों ने गर्म कपड़े निकल लिए हैं. बच्चे और बुजुर्ग स्वेटर,कंबल का सहारा ले रहे हैं. बदलते मौसम को देखते हुए गर्म कपड़ों की दुकान भी लगनी शुरू हो गई है. दुकानदारों के चेहरों पर खुशी दिख रही है की मौसम के करवट लेने से उनके सामानों की खरीदारी अच्छी होगी. गोरखपुर में नगर निगम ने भी बाहर से आए लोगों के रुकने के लिए रेन बसेरों में सारी व्यवथा अच्छी कर दी है. जिससे यहां आने वाले लोगों को कोई दिक्कत ना हो.

रिपोर्ट– कुमार प्रदीप, गोरखपुर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें