17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशGorakhpur News : सीएम ने कहा बेफिक्र करें निवेश - कारोबार, हर कदम पर साथ है सरकार

Gorakhpur News : सीएम ने कहा बेफिक्र करें निवेश – कारोबार, हर कदम पर साथ है सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों और निवेशकों से कहा कि वह कारोबार को खूब आगे बढ़ाएं, गोरखपुर का गीडा हो या प्रदेश का कोई भी हिस्सा निवेशक और उसकी पूंजी सुरक्षित है.

गोरखपुर : ‘बेफ्रिक होकर निवेश करिए.कारोबार को खूब आगे बढ़ाइए.सुदृढ़ कानून व्यवस्था और शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट देने वाली सरकार हर कदम आपके साथ है.गोरखपुर का गीडा हो या प्रदेश का कोई भी हिस्सा, आप भी सुरक्षित हैं और आपकी पूंजी भी. उद्यमियों और निवेशकों को प्रेरित करने वाली ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही हैं. अवसर था गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के 34वें स्थापना दिवस समारोह पर देश और क्षेत्र के नामचीन उद्यमियों संग बैठक का. सीएम योगी के साथ परस्पर संवाद वाली इस बैठक में सात दर्जन से अधिक उद्यमी शामिल हुए.बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी का इस बात के लिए अभिनन्दन किया कि इन उद्यमियों ने निवेश के लिए गीडा, गोरखपुर और उत्तर प्रदेश को चुना.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा उत्तर प्रदेश में सुदृढ़ कानून व्यवस्था से न केवल सुरक्षा का माहौल बना है बल्कि सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को भी सबकी आवश्यकता के अनुरूप आगे बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि यूपी में निवेशकों के लिए सुरक्षा, सुविधा और सहूलियत का जंक्शन बनाया गया है। उद्योगों की वर्तमान और भावी जरुरतों को ध्यान में रखकर सेक्टोरल पॉलिसी बनाई गई है. निवेश मित्र पोर्टल से हर सुविधा और प्रक्रिया को ऑनलाइन और त्वरित कर दिया गया है.उन्होंने कहा कि. एमएसएमई सेक्टर में व्यापक संभावनाओं के दृष्टिकोण से खास नीति बनाई गई है.उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे सुरक्षा के माहौल में सुविधाओं का लाभ उठाते हुए गीडा में निवेश कर पूर्वी उत्तर प्रदेश की तीव्रतम विकास में सहभागी बनें.

Also Read: Indian Railway : बिहार-पूर्वांचल यात्रियों की बढ़ने जा रहीं मुश्किलें, कोहरे में निरस्त हो जाएंगी 28 Train
दोस्तों को समझाते हैं, काम करने का शानदार माहौल : सौरभ शिवहरे

सीएम संग बैठक में कपिला कृषि उद्योग के सीईओ सौरभ शिवहरे ने गीडा में अपने निवेश का अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्हें यहां काम करने का शानदार माहौल दिखा है.आईआईटी रूड़की से पासआउट सौरभ ने कहा जब उन्होंने यूपी में निवेश की योजना बनाई तो कुछ लोगों ने उन्हें डराया भी. पर, आज वह अपने दोस्तों को समझाते हैं कि यूपी में निवेश करना सफल है.यहां सुरक्षा है तो शानदार उद्योग नीति भी है. शिवहरे ने गीडा में निवेश के लिए भूमि आवंटन प्रक्रिया में तत्परता के लिए गीडा प्रबंधन की सराहना की.

सीएम योगी ने गोरखपुर की तस्वीर बदल दी है : चंद्र प्रकाश अग्रवाल

बैठक में गैलेंट समूह के चेयरमैन चंद्र प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह-सात साल में गोरखपुर और उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल दी है.उन्होंने कहा कि यहां का लॉ एंड ऑर्डर बहुत ही बेहतर हुआ है.उद्यमियों की हर समस्या पर मुख्यमंत्री व्यक्तिगत रुचि लेकर उसका समाधान कराते हैं.उन्होंने कहा कि आज यूपी तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है तो उसका श्रेय सीएम योगी को है. बैठक में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान, सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ल, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह, पेप्सिको, कोका कोला, किर्लोस्कर आयल इंजन, रेड टेप, लुलू ग्रुप, खंडेलवाल एडिबल आयल प्राइवेट लिमिटेड व वरिष्ठ प्रतिनिधि मौजूद रहे.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें