20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बरेली में फिर गरजा बुलडोजर, BDA ने 110 बीघा में विकसित 4 कालोनियां किया ध्वस्त, जानें क्या दी हिदायत

बरेली में बीडीए की टीम ने शहर के बड़ा बाईपास और एयर फोर्स स्टेशन के पास अवैध रूप से विकसित 110 बीघा की कालोनियों पर बुलडोजर चलवाया. रहवासियों ने बीडीए की टीम को रोकने की कोशिश की. साथ ही सत्ताधारी नेताओं से फोन पर बात कराकर दवाब बनाने की कोशिश की, लेकिन टीम ने एक न सुनी.

यूपी के बरेली में शनिवार को भी बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) का बुलडोजर एक बार फिर अवैध कॉलोनियों पर गरजा. बीडीए की टीम ने शहर के बड़ा बाईपास और एयर फोर्स स्टेशन के पास अवैध रूप से विकसित 110 बीघा की कालोनियों को ध्वस्त किया. रहवासियों ने बीडीए की टीम को रोकने की काफी कोशिश की. इसके साथ ही सत्ताधारी नेताओं से फोन पर बात कराकर दवाब बनाने की कोशिश की, लेकिन टीम ने एक न सुनी. बीडीए की टीम शनिवार को शहर के पहाड़गंज पर पहुंची. यहां रहवासी वीरेश गुर्जर ने पहाड़गंज शमशान भूमि के निकट करीब 10 बीघा क्षेत्रफल में अवैध कालोनी का निर्माण किया था. अवैध कालोनी में विकास कार्य कराने के साथ ही भूखण्डों का चिन्हांकन, बाउन्ड्रीवाल, विद्युत पोल और सीसी रोड का निर्माण कराया जा रहा था. टीम ने कालोनी के विकास कार्यों को ध्वस्त किया था. पीर बहौड़ा के बैरियर 2 के पीछे अहमद मियॉ और आरिफ ने करीब 60 बीघा क्षेत्रफल में अवैध कालोनी का निर्माण कराया था.

यहां विकास कार्य करने के साथ ही भूखण्डों का चिन्हांकन, साइट ऑफिस, बाउन्ड्रीवाल और सीसी रोड का निर्माण कार्य किया गया था. इसके अलावा मनोज ने रामगंगा नगर सेक्टर-01 के पीछे ग्राम पहाड़गंज में करीब 20 बीघा क्षेत्रफल में अवैध कालोनी विकसित की थी. यहां भी निर्माण और विकास कार्य किए गए थे. कालोनी में भूखण्डों का चिन्हांकन, साइट ऑफिस, नाली और सड़क आदि का निर्माण कार्य किया था. इसको भी बुलडोजर से ध्वस्त किया गया. पहाड़गंज में ही रामवीर और राजवीर ने करीब 20 बीघा क्षेत्रफल में अवैध कालोनी विकसित की थी. इस अवैध कालोनी में निर्माण कार्य के साथ ही साइट ऑफिस, नाली, सीसी रोड, भूखण्डों में मिट्टी भराई और भूखण्डों का चिन्हॉकन आदि का निर्माण कार्य किया जा रहा था.

प्लॉट खरीदने से पहले देख लें नक्शा

बीडीए अवैध कालोनियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है. शहर की दर्जन भर से अधिक अवैध कालोनियों को बुल्डोजर से ध्वस्त किया जा चुका है. बीडीए ने उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के तहत कार्रवाई की है. इस दौरान प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता हरीश कुमार, अवर अभियन्तागण सुनील गुप्ता, रमन अग्रवाल, और प्रवर्तन टीम ने शुक्रवार को भी अवैध कालोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की थी.

रिपोर्ट मुहम्मद साजिद, बरेली

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें