19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरBareilly : वेतन न मिलने पर बरेली नगर निगम के सफाई कर्मियों का हंगामा, कामकाज ठप कर आंदोलन पर...

Bareilly : वेतन न मिलने पर बरेली नगर निगम के सफाई कर्मियों का हंगामा, कामकाज ठप कर आंदोलन पर उतरे …

नगर निगम के डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाली निजी एजेंसी ने सफाई कर्मियों को 3 महीने से वेतन नहीं दिया है.खफा सफाई कर्मियों ने कामकाज ठप कर हंगामा किया.यह सफाई कर्मी शहर में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने नहीं गए.लोगों को काफी दिक्कत हुई.सफाई कर्मियों ने जल्द वेतन न मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली नगर निगम के डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाली निजी एजेंसी ने सफाई कर्मियों को 3 महीने से वेतन नहीं दिया है.इससे खफा सफाई कर्मियों ने गुरुवार को कामकाज ठप कर हंगामा किया.यह सफाई कर्मी डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने नहीं गए.जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कत हो रही है.सफाई कर्मियों ने जल्द वेतन की मांग की.इसके साथ ही वेतन न मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.बताया जाता है कि डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाली निजी एजेंसी ब्लैकलिस्ट हो चुकीं है.सफाई कर्मियों की बरेली कॉलेज गेट से लेकर नगर निगम तक भीड़ जुटी थी.उन्होंने वाहन खड़े कर कामकाज ठप कर दिया.बोले, जब तक उन्हें वेतन नहीं मिलेगा, तब तक वह काम पर नहीं लौटेंगे.उन्होंने कंपनी के ब्लैकलिस्ट के बाद बरेली कॉलेज, और नगर निगम के पास खड़े वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया.बोले, काफी समय से कंपनी के ठेकेदार से वेतन की मांग कर रहे थे.मगर, कोई सुनवाई नहीं हुई.इसके बाद ही कार्य वहिष्कार का फैसला लिया है.बरेली कॉलेज गेट के पास से वह पैदल नगर निगम पहुंचे, आउट 3 माह का वेतन दिलाने की मांग पर अड़ गए.सफाई कर्मी कृष्णा सिंह ने बताया कि उनसे निगम अधिकारियों ने कहा है कि 2 माह का कलेक्शन होगा, और एक माह का वेतन मिलेगा.उन्होंने बताया कि सुपरवाइजर रोज उपस्थिति ले रहे है, लेकिन उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है.इससे अपने परिवार के लोगों की बीमारी का इलाज तक नहीं करा पा रहे है.दिवाली का त्योहार सिर पर है वेतन नहीं मिला,तो वह कर्ज लेने को मजबूर हो जाएंगे.कर्मचारी विजय कुमार ने बताया कि उन्होंने अगस्त में काम शुरू किया था.ठेकेदार के साथ ही नगर निगम के अधिकारियों ने जल्द वेतन दिलाने की बात कही थी.उन्होंने बताया कि वेतन न मिलने के कारण घर का किराया नहीं दे पा रहे हैं. एक सफाई कर्मी ने बताया कि कुछ दिन पहले बेटी का जन्म हुआ है.इसलिए रुपयों की काफी जरूरत है. मगर,व्यवस्था नहीं हो रही है.

शहर के कई हिस्सों में घरों से नहीं उठा कूड़ा

नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के कामकाज ठप करने से शहर के कई मोहल्लों में घरों से कूड़ा नहीं उठा.इससे सफाई कर्मी काफी परेशान थे.शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगने लगे हैं.इसके साथ ही कर्मचारियों को मनाने की कोशिश चल रही है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें