25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़UP News: अलीगढ़ में बारिश से सर्दी में इजाफा, ठंडी हवाओं ने कराया शीतलहर का एहसास, प्रदूषण में नहीं...

UP News: अलीगढ़ में बारिश से सर्दी में इजाफा, ठंडी हवाओं ने कराया शीतलहर का एहसास, प्रदूषण में नहीं हुआ सुधार

अलीगढ़ में मंगलवार को भी सर्दी, धुंध, कोहरा और बारिश देखने को मिली. वहीं इस बीच प्रदूषण का असर भी देखा गया, हालांकि जिला प्रशासन ने मंगलवार को छुट्टी घोषित कर दी है. मंगलवार को अलीगढ़ का एयर क्वालिटी इंडेक्स 326 रहा जो की हेल्थ के लिए गंभीर है.

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मंगलवार को आंशिक रूप से धूप निकली. जनपद अलीगढ़ में सर्दी, धुंध, कोहरा और बारिश के कारण तापमानमें गिरावट देखने को मिली. वहीं इस बीच प्रदूषण का असर भी देखा गया. मंगलवार को अलीगढ़ का एयर क्वालिटी इंडेक्स 326 रहा, जो स्वास्थ्य के लिए गंभीर है. वहीं बारिश के चलते पारा भी लुढ़क गया है. सुबह बारिश से मौसम सर्द रहा. इसके साथ ही बादलों में कोहरा और धुंध का नजारा देखने को मिला. ठंडी हवाएं चलने की वजह से लगा दिसंबर और जनवरी की शीतलहर का आभास हुआ. लोग गर्म कपड़ों में बाहर निकले. दीपावली के समय से मौसम में सुबह और शाम की ठंड का प्रभाव बढ़ने लगा है. लेकिन, बीते चौबीस घंटे में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. मौसम ने अचानक करवट बदली है और ठंड का एहसास दिनभर हो रहा है. सूरज भी दिन में थोड़ी देर के लिए निकलता है. मंगलवार को सुबह तापमान सबसे कम 14 डिग्री सेल्सियस रहा. जिसकी वजह से मौसम सर्द रहा. वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में बारिश होने से ठंड में इजाफा हो सकता है.

लोग गर्म कपड़ों में लिपटे दिखे

ठंड का मौसम आने से अलीगढ़ में बाजार में गर्म कपड़े बिकने शुरू हो गए हैं. गर्म कपड़ों के बाजार अभी गुलजार नहीं था. लेकिन, ठंड बढ़ने के साथ अब यहां ग्राहकों की भीड़ उमड़ने लगी है. छोटे बच्चों के गर्म कपड़ों की बिक्री ज्यादा हो रही है. आमिर निशा मार्केट, रेलवे रोड, रामघाट रोड पर गर्म कपड़ों की दुकानें सज गई है.

Also Read: अलीगढ़ : पाकिस्तान में प्राचीन शारदा पीठ क्षतिग्रस्त होने का विरोध, पाक सरकार की यूनेस्कों में शिकायत
कोहरा और धुंध का दिखा असर

इसके साथ ही सुबह मॉर्निंग वॉक करने वालों की संख्या कम दिखाई दी. मौसम में बदलाव की वजह से लोग घर से नहीं निकले. वहीं बारिश के बाद भी धुंध का असर नहीं कम हुआ है. बारिश के बाद भी एयर क्वालिटी इंडेक्स गंभीर बना हुआ है. मंगलवार को जीटी रोड एटा चुंगी के पास जबरदस्त जाम की स्थिति रही. स्कूल बंद होने के बाद भी यातायात व्यवस्था धड़ाम दिखी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें