18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aligarh : देव दीपावली पर अचल सरोवर रोशनी से हुआ जगमग

अलीगढ़ में देव दीपावली के मौके पर अचल ताल सरोवर पर महा आरती की गई. यहां करीब दो लाख दीप जलाये गये. इस दौरान प्रभु राम से जगत की खुशहाली और सुख समृद्धि की प्रार्थना की गई.

अलीगढ़ में देव दीपावली पर अचल ताल सरोवर पर महा आरती कर करीब दो लाख दीप जलाये गये. इस दौरान प्रभु राम से जगत की खुशहाली और सुख समृद्धि की प्रार्थना की गई. अचल ताल पर श्री राम मंदिर व भगवान राम की भव्य रंगोली के साथ सरोवर के चारों ओर दीपकों की रोशनी से जगमग किया गया. अचल सरोवर पर काशी की तर्ज पर देव दीवालीजैसा नजारा देखा गया. अचल ताल के गिलहराज मंदिर में देव दीपावली पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया गया . मंदिर के महंत कौशल नाथ के अनुसार महिलाओं ने जहां एक ओर आस्था के दीपकों से अचल सरोवर के चारों तरफ जगमग दिये जलाये. वहीं दूसरी ओर महाआरती में प्रभु से जगत की खुशहाली की कामना की गई . श्री राम मंदिर को प्रदर्शित करती हुई भव्य रंगोली आकर्षण का केंद्र रही. जिसके साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही. अचल सरोवर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.लोग दीये जलाते रहे. वहीं सांसकृतिक कार्यक्रम ने समां बांध दिया.इस बीच विभिन्न तरह के पटाखे भी फोड़े गये. अचल सरोवर के नजारे को देखने के लिए लोग दूर- दराज इलाके से पहुंचे.अचल सरोवर पर ही गिलहराज मंदिर,प्राचीन गणेश मंदिर,परशुराम मंदिर सहित कई मंदिरों में दीप दान किया गया.

Also Read: देव दीपावली : वाराणसी के घाट 12 लाख दीये से रोशन, 70 देशों के राजदूतों ने देखी भारत की जगमग परंपरा
भजन संध्या व सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजना 

इस अवसर पर भजन संध्या व सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. जिसमे देर रात्रि तक भक्त, गीत संगीत एवम् भक्ति की त्रिवेणी में डुबकी लगाते रहे. देव दीपावली पर अचल सरोवर में आकर्षक रंगोलिया बनाई गई. प्रभु श्री राम की जगह-जगह रंगोलियां को सजाया गया. वहीं,रंगोलियों में राम मंदिर इमारत भी आकर्षण का केंद्र बनी रही. अचलताल पर करीब 2 लाख से ज्यादा दीप प्रकाशित किए गये. अचल सरोवर के घाट पर भी दीपक जलाए गए. इस दौरान लोगों की भीड़ उमर पड़ी. वहीं बारिश ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में बाधा डाली. लेकिन लोगों का उत्साह बना रहा .

Also Read: देव दीपावली : आशा, आस्था, आत्मीयता अंत्योदय के असंख्य दीयों से जगमग अविनाशी काशी… देखें PHOTO

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें