23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देव दीपावली : वाराणसी के घाट 12 लाख दीये से रोशन, 70 देशों के राजदूतों ने देखी भारत की जगमग परंपरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विदेशी मेहमानों के साथ नमो घाट पर दीप प्रज्ज्वलित कर देव दीपावली कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

वाराणसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विदेशी मेहमानों के साथ नमो घाट पर दीप प्रज्ज्वलित कर देव दीपावली कार्यक्रम का शुभारंभ किया. देव दिवाली पर सोमवार को वाराणसी के घाट 12 लाख दीये से रोशन किए गए हैं. इस मौके पर 70 देशों के राजदूत मौजूद रहे. ्सीएम योगी ने नमो घाट पर एक दीपक जलाकर इसका आगाज किया. इससे पूर्व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नमो घाट से ललिता घाट तक ‘देव दीपावली’ के लिए रवाना हुए.

देव दीपावली पर काशी पहुंचने वाले विदेश मेहमानों का भारत के ‘अतिथि देवो भवः’ की परंपरा से साक्षात्कार हुआ. प्रकृति व परमात्मा की असीम कृपा वाले उत्तर प्रदेश में सोमवार को विदेशी मेहमानों का अभूतपूर्व स्वागत हुआ. 70 देशों के राजदूत व 150 विदेशी डेलीगेट्स के एयरपोर्ट पहुंचने पर टीका लगाकर अंगवस्त्र भेंट किया गया. उत्तर प्रदेश की माटी पर हुए इस स्वागत से विदेशी मेहमान अभिभूत दिखे. वहीं नमो घाट पर भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच उनका दिव्य स्वागत किया गया. विदेशी मेहमानों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी खूब लुत्फ उठाया. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का साथ पाकर प्रसन्न मेहमानों ने उनके संग फोटो भी खिंचवाई.

Undefined
देव दीपावली : वाराणसी के घाट 12 लाख दीये से रोशन, 70 देशों के राजदूतों ने देखी भारत की जगमग परंपरा 3
मुख्यमंत्री  -केंद्रीय मंत्री का भी किया गया स्वागत

वहीं एयरपोर्ट और नमो घाट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का भव्य स्वागत किया गया. स्वागत करने वालों में प्रदेश सरकार के मंत्री जयवीर सिंह, सांसद मछलीशहर बीपी सरोज, महापौर अशोक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, जिलाधिकारी एस राजलिंगम आदि ने स्वागत किया. इस दौरान जिला प्रशासन के आला अधिकारी और हजारों की संख्या में सुरक्षा कर्मी व्यवस्था को संभालने में जुटे रहे. देव दीपावली में वाराणसी मंडल के अधिकांश मजिस्ट्रेट को गंगा के घाट पर व्यवस्था में तैनात किया गया था.

Undefined
देव दीपावली : वाराणसी के घाट 12 लाख दीये से रोशन, 70 देशों के राजदूतों ने देखी भारत की जगमग परंपरा 4
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें