1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh news cm yogi adityanath on roda safety in lucknow rkt

UP: स्कूलों में होगा धर्मस्थलों से उतारे गए माइक व लाउडस्पीकरों का प्रयोग, सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

CM योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि काफी बड़े पैमाने पर जो धर्म स्थलों से माइक उतारे गए हैं उसकी सरहाना हुई है. सुनिश्चत करें कि धर्मस्थलों से जो माइक उतर चुके हैं, वह दोबारा नहीं लगने चाहिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में सभी धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकरों को हटा दिया गया है. उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में वापसी के साथ ही योगी सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकरों से हटाने का काम शुरू किया था. योगी सरकार ने इस काम को काफी शांति पूर्ण तरीके से पूरा किया. योगी सरकार के इस कार्य की तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी किया था. वहीं अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उतारे गए लाउस्पीकरों का प्रयोग कहां किया जाएगा.

CM योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि काफी बड़े पैमाने पर जो धर्म स्थलों से माइक उतारे गए हैं उसकी सरहाना हुई है. सुनिश्चत करें कि धर्मस्थलों से जो माइक उतर चुके हैं, वह दोबारा नहीं लगने चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि हर ज़िलें में ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक इस बात को सुनिश्चित करें कि धर्म स्थल से माइक की आवाज़ उसके दायरे से बाहर नहीं जानी चाहिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि जो माइक उतारे गए हैं, अगर उन्हें स्कूलों में प्रार्थना सभा में इस्तेमाल किया जाए तो अच्छा काम होगा. स्कूलों में इसका बेहतर इस्तेमाल हो सकता है. सड़कों पर अलविदा की नमाज नहीं हुई. हम सुनिश्चित करेंगे कि सड़कें आने वाले समय में भी अव्यवस्था का कारण नहीं बननी चाहिए. सड़कें खुली होनी चाहिए. उन्होंने निर्देश दिया कि सड़क किनारे से अपर्याप्त पार्किंग वाले अवैध ढाबों को हटाया जाए.हाई-वे, एक्सप्रेस-वे, पीडब्ल्यूडी, नगर विकास या किसी अन्य विभाग से जुड़ी सड़कों से भी अवैध अतिक्रमण हटना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने अपने निर्देश में कहा कि सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या को समाप्त करना होगा. व्यापारियों से संवाद बनाकर यह सुनिश्चित कराएं की हर दुकान अपनी सीमा के भीतर ही हो. उन्होनें ये भी निर्देश दिए कि स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी है को अवैध टैक्सी स्टैंड की समस्या का स्थायी समाधान करे. अन्यथा की स्थिति में जवाबदेही तय की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें