1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uptet 2021 answer key uploaded on website nrj

UPTET Exam Result Announced: वेबसाइट पर अपलोड की गई आंसर की, कल आएगा परिणाम

जारी की गई उत्तर कुंजी 22 अप्रैल तक वेबसाइट पर मौजूद रहेगी. वहीं UPTET परीक्षा परिणामों की बात करें तो यह शुक्रवार शाम तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जायेंगे. जिसे अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेब साइट पर देख सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
UPTET Result 2022 Updates
UPTET Result 2022 Updates
Twitter

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2021 परीक्षा की संशोधित उत्तर कुंजी वेबसाइट www.updeled.gov.in पर जारी कर दी गई है. जारी की गई उत्तर कुंजी 22 अप्रैल तक वेबसाइट पर मौजूद रहेगी. वहीं UPTET परीक्षा परिणामों की बात करें तो यह शुक्रवार शाम तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जायेंगे. जिसे अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेब साइट पर देख सकेंगे.

23 जनवरी को हुई थी UPTET की परीक्षा

UPTET परीक्षा का अयोजन पिछले साल 28 नवंबर को किया गया था. लेकिन परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद इसे निरस्त कर दिया गया था. वहीं प्रदेश में चुनाव होने के नाते योगी सरकार ने आनन-फानन में परीक्षा की तिथि घोषित करते हुए 23 जनवरी को इसे संपन्न कराया था. इसके बाद उत्तर कुंजी जारी की गई थी. उत्तर कुंजी पर आपत्तियों के आमंत्रण के बाद 23 फरवरी को संशोधित आंसर-की और 25 फरवरी को परिणाम घोषित होने थे, लेकिन प्रदेश में विधानसभा चुनाव और आचार संहिता लगी होने के कारण परिणाम जारी नहीं हो सके थे. वहीं जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तक UPTET के परिणाम जारी कर दिए जायेंगे.

18 लाख अभ्यर्थी हुए थे शामिल

UPTET के लिए कुल 21,65,179 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था. इनमें से 12,91,627 प्राइमरी लेवल और 8,73,552 अपर प्राइमरी लेवल के अभ्यर्थी पंजीकृत थे. इनमे से 18,22,112 अभ्यर्थी ही परीक्षा में सम्मिलित हुए थे. इनमें 10,73,302 अभ्यर्थियों ने प्राइमरी लेवल व 7,48,810 अभ्यर्थियों ने अपर प्राइमरी लेवल की परीक्षा दी थी.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें