1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up weather heavy rain today weather news uttar pradesh thunderstorm raining meteorological department prt

यूपी के कई इलाकों में आज हो सकती है झमाझम बारिश, तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी संभावना, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
TWITTER
  • मानसून आने के पहले ही यूपी के कई जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश

  • मौसम विभान ने जारी किया अलर्ट

  • कई जिलों में तेज हवा के साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी

3 जून गुरुवार को केरल में मॉनसून (Monsoon) दस्तक होगी. लेकिन मानसून की दस्तक से पहले देश के कई राज्यों में प्री मानसून बारिश का अनुमान है. यूपी में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं. यूपी के गोरखपुर, देवरिया, बलिया, सुल्तानपुर, गाजीपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर समेत कई और जिलों में जोरदार बारिश की आशंका जताई गई है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टः यूपी में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई है. बरेली, बदायूं, रामपुर, पीलीभीत में विभाग ने भारी बारिश की आशंका जताई है. 11 जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने और तेज हवा चलने का भी अनुमान लगाया है.

वहीं, मौसम विभाग ने यूपी में भारी बारिश के साथ धूल भरी आंधी भी चलने का अनुमान लगाया है. विभाग का अनुमान है कि आने वाले दो तीन दिनों तक राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरेगी, इस दौरान आंधी भी चलेगी.

गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. दिल्ली, राजस्थान, बिहार, झारखंड के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में सबसे अधिक 19.6 मिलीमीटर बारिश पिलानी में दर्ज की गयी है. वहीं, गंगानगर, चूरू, बीकानेर,हनुमानगढ़, जयपुर, सीकर, अजमेर, झुंझुनू, नागौर आदि जिले में कई जगहों पर आंधी और बारिश हुई है.

Posted by; Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें